स्कूली बच्चों की इच्छा पर मुख्यमंत्री ने उन्हें हेलिकॉप्टर से घुमाया

सुदीप उपाध्याय, बलरामपुर। प्रदेशभर के विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर निकले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जहां एक ओर अधिकारियों की क्लास ले रहे हैं, वहीं दूसरी ओर प्रतापपुर विधानसभा के रघुनाथनगर में स्कूल के छात्रों ने मुख्यमंत्री की क्लास ले ली. मुख्यमंत्री ने पूरी तसल्ली के साथ बच्चों के सवालों का जवाब दिया. वहीं बच्चों के साथ गिल्ली-डंडा और अन्य खेल में रम गए.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को प्रतापपुर विधानसभा के रघुनाथनगर के दौरे पर थे. इस दौरान वे स्वामी आत्मानंद स्कूल का निरीक्षण करने के साथ बच्चों से रू-ब-रू हुए. बच्चों ने मुख्यमंत्री को अपने बीच देख जिज्ञासावश सवाल पूछ लिए. बच्चों ने पूछा कि वे किनसे प्रभावित रहे हैं. इस पर भूपेश बघेल ने बताया कि अलग-अलग समय में अलग-अलग व्यक्तियों से मुलाकात हुई है, और उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला है. एक व्यक्ति का अनुसरण करो, ऐसा मेरा ध्येय नहीं था.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जैसे राजनीतिक तौर पर महात्मा गांधी हमारे राष्ट्रपिता हैं, उनके कार्य मुझे अच्छा लगते है. इसलिए जब मुझे मौका मिला तो ग्राम स्वराज की बात को अमल में लाया. वे कहा करते थे कि हिन्दुस्तान गांव में बसता है. और हमें गांव को आत्मनिर्भर बनाना है. बच्चों से सवालों का तसल्ली से जवाब देने के बाद वे स्कूल परिसर में एक बार फिर बच्चों के साथ रम गए और उनके साथ गिल्ली-डंडा और कंचे की तरह खेले जाने वाले बीज के रोचक खेल में भागीदार बने.

बच्चों के साथ लिया टिफिन का स्वाद

स्कूल में बच्चों के साथ मेल-मुलाकात के दौरान एक वक्त ऐसा भी आया जब बच्चों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अपने साथ टिफिन खाने का अनुरोध किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं अभी नाश्ता करके आया हूं, लेकिन बच्चे जिद पर अड़ गए कि हम घर से आपके लिए खाना लेकर आए हैं. आखिरकार वे बच्चों की जिद को नहीं टाल सके. उन्होंने उनके टिफिन का खाना खाया और खूब तारीफ की.

रघुनाथनगर में कॉलेज खोलने की घोषणा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने दौरे के दौरान युवाओं की मांग पर रघुनाथ नगर में कॉलेज खोलने की घोषणा की. भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान रघुनाथनगर की चौपाल में मुख्यमंत्री के सामने युवाओं ने अपनी मांग रखी थी. इसके साथ मुख्यमंत्री ने वाड्रफनगर में लिंक कोर्ट बनाने और वाड्रफनगर में स्टेडियम बनाने की घोषणा भी की.

इसे भी देखे – अपेक्स बैंक में निकली बंपर भर्ती, 68 हजार से अधिक मिलेगा वेतन, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें