रायपुर. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने प्रदेश सरकार और सीएम भूपेश बघेल पर एक बार निशाना साधा है. उन्होंने प्रदेश में हो रहे सीएम और मंत्रियों के दौरे को लेकर सरकार पर तंज कसा है.

रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल और मंत्रियों के दौरे पर कहा कि एक यात्रा का मुंह उत्तर दिशा में है एक दक्षिण दिशा में है. टीएस सिंहदेव की यात्रा में कलेक्टर-एसपी को प्रतिबंधित किया गया है. साढ़े तीन साल की सरकार में ये हाल हो गया.

चमचमाते गद्दे और रेड कार्पेट

सीएम भूपेश बघेल के दौरे पर तंज कसते हुए पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि 30 बिंदुओं पर हम भी विकास यात्रा और ग्राम सुराज यात्रा निकाला करते थे. जबकि अब जो यात्रा हो रहा है उसमें तीन हेलीकॉप्टर के साथ मन पसंद और चमचमाते गद्दे रखे हैं. रेड कार्पेट बिछा हुआ है. ये कैसी यात्रा है? हेलीकॉप्टर में बैठी सरकार की सोच भी हवाई है. बच्चों को 10 मिनट हेलीकॉप्टर में बैठाने से उनके जीवन में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं आएगा.

अधिकारियों पर कार्रवाई पर साधा निशाना

रमन सिंह ने कहा कि सरकार यात्रा में अधिकारियों पर कार्रवाई कर रही है. 25 रुपया प्रति टन कोल में वसूली इस सरकार में हो रहा है. किस कलेक्टर और किस एसपी का कितना रेट है इस सरकार में सब जानते हैं. सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है. ये यात्रा तभी सफल होगी जब प्रधानमंत्री आवास योजना का क्रियान्वयन होगा. बीजेपी यात्रा से डरी हुई नहीं है. योजनाओं में समस्या का निराकरण जरूरी है.

इसे भी पढ़ें : भेंट-मुलाकातः दृष्टिबाधित बच्चों का इलाज कराएगी भूपेश सरकार, सीमांकन की मांग करते रो पड़ी चंद्रकांता, मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को दिए ये निर्देश…

सरकार की परफॉर्मेंस ही खराब

सीएम के एक बयान पर उन्होंने कहा कि विधायकों का नहीं बल्कि सरकार का परफॉर्मेंस ही खराब है. सर्वे में आया है कि पूरा सफाया होने वाला है. इसलिए इसलिए इस तरह की यात्रा सरकार की परफॉर्मेंस सुधारने की कवायद है.

बीजेपी के कार्य विस्तार योजना को लेकर कहा-

पूर्व सीएम ने कहा कि हम सरकार के कामकाज की समीक्षा कर रहें, गौठान देख रहें हैं. वर्तमान सरकार और पुरानी सरकार के काम जान रहे हैं. सबका जवाब आएगा और बीजेपी सरकार में आएगी. छत्तीसगढ़ विकास मांगता है. वहीं उन्होंने कहा कि संस्कृति और परंपरा को मजबूत करना गलत नहीं.

ट्रेनों के कैंसल होने और लोगों की समस्याओं पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि रेल मंत्री से बात हुई है. कोयला का परिवहन जरूरी है. लेकिन यात्रियों को परेशानी नहीं होनी चाहिए. जल्द कुछ ना कुछ हल निकलना चाहिए.

चुनावी तैयारियों में लगी भाजपा

2023 में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में भाजपा अब प्रदेश के बूथों पर फोकस कर रही है. वहीं बीजेपी प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी का लगातार दौरा हो रहा है. भाजपा का ध्यान फिलहाल बूथ का विस्तार करने की ओर है. इसे लेकर पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि बूथ विस्तारक 10 दिन की यात्रा में वे 10 बूथों में जा रहे हैं. जहां वे समीक्षा कर रहे हैं. बता दें कि रमन सिंह राजनांदगांव के विभिन्न बूथ की जिम्मेदारी संभालेंगे.