कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश में मृत कांग्रेस को जिंदा करने के लिए संजीवनी की जरूरत है। ऐसा कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस के कार्यकर्ता ही कह रहे हैं। आगामी 2023 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सत्तारूपी संजीवनी बूटी मिलेगी या नहीं यह तो समय के गर्भ में है, किंतु इसकी आड़ में कांग्रेस से गद्दारी करने वाले को सबक सिखाने की मुहिम तेज हो गई है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल के सामने विवादित पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर लगाने वाले ने महल का ईंट से ईंट बजा देने की बात मीडिया के सामने कही है। यह विवादित पोस्टर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मध्यप्रदेश की सियासत में एक बार फिर विवादित पोस्टर सामने आया है। ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल के सामने कांग्रेस प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह राजावत ने एक ऐसा विवादित पोस्टर लगाया जिसने सियासी गर्माहट बढ़ा दी है। पोस्टर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ के पीठ में खंजर मारते हुए दिखाया गया है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को राम और नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह को लक्ष्मण वेशभूषा में सिंधिया के हाथों पर तीर चलाते हुए दिखाया गया है। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह हनुमान के रूप में संजीवनी हाथ में लेकर उड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। सबसे खास बात यह है कि यह विवादित पोस्टर सिंधिया महल के सामने इटालियन गार्डन के पास लगाया गया है। इस पोस्टर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए लिखा गया है कि गद्दारी से नाता है छुरा घोंपना आता है। वहीं दिग्विजय सिंह और गोविंद सिंह के लिए लिखा है कि वफादारी से नाता है तीर चलाना आता है।

बता दें कि सिद्धार्थ सिंह राजावत वही है जिन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद उनके महल के सामने ही गुमशुदा का पोस्टर लगाया और ढूंढने वाले को इनाम देने की घोषणा की थी। यह भी बता दें कि 2023 के विधानसभा चुनाव करीब आते ही कांग्रेस लगातार सिंधिया को उनके ही क्षेत्र में घेरने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में इस विवादित पोस्टर के जरिए कांग्रेस लोगों तक अपनी बात रखने की कोशिश कर रही है।

वायरल वीडियो में कहा गया है कि दो योद्धा चंबल क्षेत्र में आ चुके हैं। जब दो योद्धाओं का तीर चलेगा तो गद्दारों के हाथ कट गिरेंगे। आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव में गद्दारों को दूर करने के लिए यह मुहिम चालू की जा रही है। सज्जन वर्मा संजीवनी लाकर एकबार फिर प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus