मनीष मारू, आगर मालवा। जिले के सुसनेर थाने क्षेत्र के ग्राम माणा में मकान बनाने के लिए खुदाई के दौरान पुराने सिक्के मिलने की जानकारी सामने आई है। सिक्के मिलने की खबर गांव में आग की तरह फैली और वहां पहुंचे ग्रामीण सिक्के निकाल कर ले गए। शुक्रवार को सुबह इसकी जानकारी जब मकान मालिक बालचंद पिता शिवाजी को लगी तो उसने सुसनेर पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की भीड़ को नियंत्रित कर मामले की जांच में जुट गई।

घटना गुरुवार की देर शाम की बताई गई है, जहां जेसीबी के माध्यम से गड्डा खुदवाया जा रहा था। इसी दौरान चांदी के सिक्कों से भरा एक घड़ा निकला। ग्रामीण घडे़ में रखे सभी सिक्के निकालकर ले गए। इस दौरान मकान मालिक बालचंद ढोल बजाने के लिए अन्यत्र स्थान पर गया हुआ था। आज सुबह मौके पहुंचे डायल 100 के पुलिस जवान सुरेन्द्र यादव एवं कमल माली ने इसकी जानकारी हासिल की है। इस दौरान बडी संख्या में ग्रामीणों की भीड भी जमा रही।

सिक्कों को लेकर अब विवाद की स्थिति भी निर्मित होने लगी है। जिस जमीन पर सिक्के निकले है उसे पड़ोसी ने अपना बता दिया। इसके चलते मकान मालिक बालचन्द व पड़ोसी के बीच विवाद हो गया। ऐसे में सुसनेर पुलिस दोबारा से मौके पर पहुंची। बीट प्रभारी अमित सिंह तोमर के द्वारा संबधित मकान मालिक बालचंद पिता शिवजी के बयान दर्ज किए गए हैं। बयान में मकान मालिक ने बताया कि 19 वीं शताब्दी के 12 सिक्के उसके पास है जो खुदाई में निकले हैं। बाकी के सिक्के ग्रामीण चुरा ले गए है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों का इंतजार कर रही हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus