अमृतांशी जोशी, भोपाल। सीएम शिवराज आज मंदसौर जाएंगे। वे सहस्रेश्वर महादेव मंदिर में मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होंगे। मंदिर परिसर में लगाए गए 3700 किलो महाघंटे का भी लोकार्पण करेंगे सीएम। पशुपतिनाथ मंदिर परिसर में ही नया मंदिर बनकर तैयार हुआ है। 400 करोड़ की लागत से तैयार हुए मेडिकल कॉलेज का भी सीएम लोकार्पण करेंगे। इधर मध्यप्रदेश में आज से फिर शुरू होगी लाडली लक्ष्मी योजना।

लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ सीएम शिवराज करेंगे। इसी कड़ी में लाल परेड ग्राउंड में शाम साढ़े 6 बजे लाडली लक्ष्मी उत्सव मनाया जाएगा। प्रदेश के सभी जिले, विकासखंड, ग्राम पंचायत और नगरीय निकायों से वर्चूअली जुड़ेंगी लाडली लक्ष्मी। लाड़ली ई-सवांद एप का लोकार्पण भी करेंगे सीएम। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, मंत्री मीना सिंह और मंत्री उषा ठाकुर भी मौजूद रहेंगी। लाडली लक्ष्मी योजना-2.0 में बेटियों की उच्च शिक्षा पर फोकस रहेगा। कक्षा 12वीं के बाद स्नातक कोर्स में प्रवेश लेने पर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। प्रदेश में क़रीब 42 लाख से भी ज्यादा लाडली लक्ष्मी पंजीकृत है।

भोपाल हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक कार्यालय का कुछ हिस्सा तोड़कर म्यूजियम बनाया जाएगा। मुख्य सचिव की समिति ने जीएमसी के कई निर्माण कार्यों को दी मंजूरी। टेंडर होने के बाद 2 से 3 महीने में शुरू हो जाएंगे निर्माण कार्य। 52 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा सात मंजिला ओपीडी भवन। नए ओपीडी भवन के पास दवा वितरण कक्ष भी बनेगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus