अमृतांशी जोशी,भोपाल। मध्यप्रदेश में सूरज की तपिश जारी है। लोगों को अभी गर्मी और लू से राहत नहीं मिलेगी। आने वाले दिनों में तापमान में और भी बढ़ोतरी हो सकती है। 10-11 मई के आसपास कई जिलों में लू की स्थिति बन सकती है। प्रदेश में मौसम लगातार बदल रहा है। कई जिलों में बारिश गरज चमक की संभावना है।राजगढ़, शिवपुरी, अशोकनगर, टीकमगढ़, मंडला,बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

जिलों में ऐसा रहा तापमान
भोपाल में 40.8
इंदौर में 39.8
जबलपुर में 40.4
ग्वालियर में 41.8 रहा तापमान। सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 44 डिग्री हुआ राजगढ़ में दर्ज किया गया।

इधर जल संकट के बीच राजधानी भोपाल के लोग परेशान हो सकते है। जानकारी के अनुसार 12 से 14 मई तक 24 से ज्यादा कॉलोनियों में पानी नहीं आएगा। कोलार जल प्रदाय परियोजना की मेन ग्रेविटी लाइन में मरम्मत होगी। प्रभावित क्षेत्रों में पानी की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। राजधानी के इन इलाकों में पानी की परेशानी होगी। इनमें अरेरा कॉलोनी, रेलवे कॉलोनी हबीबगंज, 1100 क्वार्टर, चार इमली, पंचशील नगर, प्लेटिनम प्लाजा, शास्त्री नगर, जवाहर चौक,मोती मस्जिद, निशातपुरा, पुराना बस स्टैंड, बालविहार, काजी कैंप, नेहरू नगर, वैशाली नगर, कोटरा, साउथ टीटी नगर, अंबेडकर नगर, सरस्वती नगर, शाहपुरा ए बी सी सेक्टर, गुलमोहर, त्रिलंगा नीलबड़, शाहपुरा, छावनी आदि जगहों में पानी किल्लत हो सकती है।

भोपाल के ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को मिलेगी राहत

राजधानी भोपाल में गर्मी को देखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था के लिए तैनात कर्मियों को ओआरएस के पैकेट और छाते दिए जाएंगे। इसी तरह ड्यूटी शिफ़्ट में भी बदलाव किया गया है। अब सुबह 8 से 12 और शाम 5 से 10 बजे तक शिफ़्ट निर्धारित की गई है। महिला जवानों को इसमें मिलेगी खास राहत। ड्यूटी के समय में राहत दी गई है। बस कन्स्ट्रक्शन और वीआइपी मूवमेंट एरिया में रहेगा खास फोर्स तैनात। प्रदेश में ऐसा पहला मौका जहां कर्मियों को राहत दी जाएगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus