रायपुर। प्रायव्हेट कॉलेज एसोसियेशन के छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष और अनेक शिक्षण संस्थाओं से जुड़े समाजसेवी सुरेश शुक्ला को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्याें के थियोफनी विश्वविद्यालय, नई दिल्ली में आयोजित दीक्षांत समारोह में डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ इंद्रजीत घोष MSME CCll के अलावा जनरल डॉ विक्रम देव डोगरा, कश्मीर फाइल्स के प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल, सहकारिता विभाग से लता सुरेश, जामिया विश्विद्यालय से डॉ बबीता कटारिया मेरठ विश्विद्यालय कुलपति डॉ अजय एवं अन्य उपस्थित थे.

बता दें कि सुरेश शुक्ला लम्बे समय से शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत हैं. विकास शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष, एसोसियेशन ऑफ अनएडेड प्रायव्हेट प्रोफेशनल कॉलेज, छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष, फेडरेशन ऑफ स्कूल एसोसियेशन के कार्यकारी अध्यक्ष, भारत स्काउट गाइड जिला संघ रायपुर के मुख्य आयुक्त, श्री रामचंद्र संस्कृत पाठशाला के ट्रस्टी, बाल आश्रम के संचालक, मठपारा हाईस्कूल के संरक्षक, विकास हायर सेकेण्डरी स्कूल जैसे अन्य अनेक शिक्षण संस्थाओं से जुड़े रहकर शिक्षा के क्षेत्र में लंबे समय से सक्रिय हैं.

इसके अलावा खादी के क्षेत्र में कार्यरत खादी ग्राम सेवा समिति द्वारा संचालित अनेक शालाओं में सदस्य के रूप में कार्यरत हैं. इन्होंने अंचल के पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़कर पत्रकार संघ के विभिन्न पदों में रहकर पत्रकारों के हित में कार्य किया है. ये अंचल से प्रकाशित विभिन्न दैनिक अखबारों के संपादक भी रहे हैं.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें