कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। ग्वालियर के सबसे बड़े अस्पताल के अधिकारियों के उस वक्त हाथ-पांव फूल गए, जब चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग जयारोग्य अस्पताल का अचानक निरीक्षण लेने जा पहुंच गए। इस दौरान अस्पताल परिसर में संचालित अमृत फार्मेसी में मंत्री सारंग ने दवाओं के बारे में जानकारी ली, तो कई अनियमितता मिली। वहीं अस्पताल कैम्पस में निजी मेडिकल स्टोर संचालित होता देख मंत्री विश्वास सारंग भड़क गए। मंत्री सारंग ने संभागीय कमिश्नर आशीष सक्सेना को मौके पर ही जमकर फटकार लगाई।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कमिश्नर को लगाई जमकर फटकार

मंत्री सारंग ने संभागीय कमिश्नर से कहा कि अमृत फार्मेसी में ब्रांडेड दवाइयों को प्रमोट कर बेचा जा रहा है। अस्पताल कैंपस में निजी मेडिकल स्टोर कैसे संचालित हो रहा है। आप लोग क्या देख रहे हैं। इतना ही नहीं मंत्री सारंग ने नाराजगी जताते हुए यह भी कहा कि क्या आप लोग सरकार से ऊपर हो गए हैं? जब सरकार की तरफ से दवाइयां फ्री में दी जा रही है तो फिर निजी मेडिकल स्टोर कैसे संचालित किया जा रहा है। मंत्री विश्वास सारंग ने मेडिकल स्टोर को तत्काल प्रभाव से बन्द कराने के निर्देश दिए। वही अमृत फार्मेसी के स्टाफ को भी तत्काल बदलने की बात भी कही।

मेडिकल कॉलेज का भी लिया जायजा

मंत्री सारंग ने मानसिक आरोग्यशाला और गजराराजा मेडिकल कॉलेज का भी जायजा लिया। मानसिक आरोग्यशाला में भी व्यवस्थाओं को लेकर मंत्री सारंग ने विभागीय अधिकारी, कलेक्टर और कमिश्नर की बैठक लेकर सभी जरूरी व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए। वहीं मेडिकल कॉलेज में भी बैठक लेने के बाद मंत्री विश्वास सारंग ने कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगाई है। बैठक में मंत्री सारंग के निर्देश दिए है कि गजराराजा मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत जो भी हॉस्पिटल और प्रतिष्ठान तैयार होने है, उसके लिए कमेटी का गठन किया जाए।यह कमेटी एक सप्ताह में निर्माण कार्य के साथ अन्य व्यवस्थाओं की रिपोर्ट उन्हें सौंपेगी। साथ ही गजराराजा मेडिकल कॉलेज के मेडिकल स्टूडेंट के लिए हाईलेवल का रीक्रिएशन सेंटर बनाने का भी प्रस्ताव पास किया है।

कांग्रेस पर कसा तंज

वहीं युवक कांग्रेस के युवा शंखनाद पोस्टर से नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के गायब होने पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री कैलाश सारंग ने तंज कसा है।सारंग ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गुट और गिरोह में बटी हुई है, ऐसी पार्टी से अपेक्षा भी क्या की जा सकती है। कांग्रेस में स्थिति बहुत खराब है, इस पार्टी में अपनी-अपनी ढपली अपना अपना राग है। इसलिए कोई भी गोविंद सिंह को अपना नेता मानना ही नहीं चाह रहा है। ऐसे में नेता प्रतिपक्ष का फोटो ना लगाना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus