इमरान खान, खंडवा/ मोसीम तड़वी, बुरहानपुर। मध्यप्रदेश में रिश्वतखोर अधिकारियों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। कार्रवाई नहीं होने से प्रदेश में घूसखोर बेलगाम है। लोकायुक्त ने दो अलग-अगल कार्रवाई में दो रिश्वतखोर अधिकारियों को पकड़ा है।

पहला मामला खंडवा का है। लोकायुक्त पुलिस ने जिला अस्पताल के सीएमएचओ डीएस चौहान को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। लोकायुक्त के डीएसपी ने बताया कि एक महिला नर्स जिसका नाम सविता झरवरे जो छेगांव माखन में स्टाफ नर्स के तौर पर काम कर रही हैं, उन्हें छेगांव माखन से खंडवा में अपना ट्रांसफर करवाना था। इसके एवज में सीएमएचओ ने 40 हजार रूपए की रिश्वत की मांगी थी। नर्स द्वारा पहले पांच हजार रूपए दे दिए थे। वहीं आज दस हजार की रिश्वत लेते हुए सीएमएचओ को निवास पर रंगे हाथ पकड़ा है।

Assembly elections 2023: जनता से सुझाव लेकर वचन पत्र तैयार करेगी कांग्रेस, 12 मई को सलाहकार समिति की बैठक

वहीं दूसरा मामला बुरहानपुर से आया है। इंदौर लोकायुक्त की टीम ने 25 हजार की रिश्वत लेते जिला परियोजना प्रबंधक सरिता स्वामी को रंगे हाथों पकड़ा है। एरियर की राशि जारी करने के एवज में प्रबंधक ने फरियादी विजय पवार ब्लॉक प्रबंधक से 40 हजार की रिश्वत मांगी थी। फरियादी की शिकायत मिलने पर लोकायुक्त टीम ने यह कार्रवाई की।

मध्यप्रदेश: सीएम शिवराज एक दर्जन से ज्यादा पुलिस अधीक्षकों का करेंगे तबादला, ट्रांसफर सूची को अंतिम रूप देने में जुटा गृह विभाग, जानिए दायरे में कौन है ?

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus