मध्यप्रदेश में अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने आंदोलन शुरू कर दिया है। मंगलवार को स्वास्थ्य कर्मियों ने काली पट्टी बांधकार विरोध जताया। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संगठन के आव्हान पर आज 10 मई से 19 मई तक यह आंदोलन चलेगा। कर्मचारियों का कहना है कि इसके बाद भी यदि सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करती है तो 20 मई से पूरे प्रदेश के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे।

मनीष राठौर। राजगढ़ जिले में भी स्वास्थ्य कर्मचारियों ने विरोध जताया। नरसिंहगढ़ के सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर काम किया। इस दौरान संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ राजगढ़ के जिला महामंत्री विश्वास नायगावकर का समर्थन मिला।उन्होने सरकार से संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की मांगों को शीघ्र पूरा करने की मांग की।

सुनील जोशी। अलीराजपुर जिले के जोबट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सविंदा स्वास्थ्य कर्मियों ने भी काली पट्टी बांधकर कार्य किया। बता दें कि संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ मध्यप्रदेश के प्रांतीय आह्वाहन पर प्रमुख मांग- राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत संविदा कर्मियों को 2018 में निर्मित 5 जून 2018 की नीति के तहत नियमित कर्मचारियों के वेतन का 90% वेतन मान दिए जाने और सपोर्ट स्टाफ एवं निष्कासित कर्मचारियों की एनएचएम में वापसी को लेकर यह आंदोलन किया जा रहा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus