रायपुर. शांति और सुरक्षा बनाए रखने के उद्देश्य से मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित रेडक्रॉस सभाकक्ष में कलेक्टर सौरभ कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार अग्रवाल ने जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली.

कलेक्टर ने जारी अनिश्चितकालिन और प्रस्तावित धरना प्रदर्शनों के बारे में जानकारी लेकर अधिकारियों को कानून व्यवस्था के संबंध में निर्देश दिए हैं. उन्होंने आगामी दिनों में आयोजित होने वाले धरना, प्रदर्शन और रैलियों के दौरान संभावित ट्रैफिक समस्या पर भी अधिकारियों से चर्चा की. उन्होंने राजस्व और पुलिस अधिकारियों से एक- दूसरे से सतत संपर्क बनाए रखने कहा. उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को किसी भी तरह की असुविधा ना हो. साथ ही कानून व्यवस्था भी अच्छी बनी रहे. उन्होंने असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश भी दिए.

समन्वय के साथ करें काम

कलेक्टर ने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी समन्वय के साथ काम करने कहा. पुलिस विभाग के अधिकारियों ने कहा कि पीएम रिपोर्ट और एमएलसी आदि में देरी होने से न्यायालयीन प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने डॉक्टर्स की आवश्यकता बताई. कलेक्टर ने कहा कि सभी सीएचसी में एमएलसी होना चाहिए. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि रिपोर्ट आने में अनावश्यक देरी ना हो.

इसे भी पढ़ें : पुलिस पार्टी पर फायरिंग और कैंप पर हमला करने वाले नक्सली गिरफ्तार, कई घटनाओं में थे शामिल

अधिकारी रहे मौजूद

बैठक के दौरान नगर निगम रायपुर के आयुक्त प्रभात मलिक, अपर कलेक्टर गोपाल वर्मा, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एन.आर साहू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल, अनुविभागीय दंडाधिकारी (राजस्व), मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी मीरा बघेल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.