Balenciaga Shoes News: नई दिल्ली। लग्जरी ब्रांड और फैशन कंपनी Balenciaga ने ऐसे जूते बनाए हैं, जिससे लोगों ने कंपनी को सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया है. दरअसल, कंपनी ने लिमिटेड एडिशन कलेक्शन में 100 जोड़ी घिसे-पिटे, फटे दिखने वाले जूतों को जारी किया है. इनको लेकर अब यूजर्स ट्रोल करना शुरू कर दिए हैं. जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है.

कंपनी ने अपना नया ‘पेरिस स्नीकर’ कलेक्शन जारी किया है. ‘पेरिस स्नीकर’ कलेक्शन में जिन जूतों को शामिल किया गया है, वे काफी फटे-फटे दिख रहे हैं. इन जूतों की कीमत ₹48,279 (US$625) है. कुछ लोगों ने लिखा है कि एक बार जूतों को देखने के बाद ऐसा लगता है कि इसे किसी कूड़े के ढेर से हटा दिया गया है.

कंपनी ने ये जूते क्यों बनाए ?
Balenciaga ने जूते बनाने के पीछे का मकसद बताया है. कंपनी के मुताबिक, इन जूतों में एक क्लासिक डिजाइन है, जो मध्ययुगीन एथलेटिसवाद को दर्शाता है. ये जूते काले, सफेद और लाल रंग में उपलब्ध हैं. इनके तलवे और सामने के हिस्से पर सफेद रबर होता है. इन जूतों को देखकर ऐसा भी लगता है कि इन जूतों को पहले किसी ने पहना है.

इंटरनेट पर जूता चुटकुले
इन जूतों के ऑनलाइन बिक्री के लिए जारी होते ही सोशल मीडिया पर इंटरनेट यूजर्स के होश उड़ गए. कई यूजर्स ने कहा कि Balenciaga ने इन नए जूतों को जारी कर लोगों को ट्रोल किया है.

वहीं कुछ यूजर्स ने तो यहां तक ​​कह दिया है कि ये बेघर लोगों के जूतों से भी बदतर हैं. वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि Balenciaga ने जूतों को लेकर आग में फेंक दिया है.

फिलहाल कंपनी के ये जूते यूरोपियन मार्केट्स में मौजूद हैं. वहीं मिडिल ईस्‍ट और अमेरिका के स्‍टोर में ये जूते 16 मई से उपलब्‍ध हो जाएंगे, वहीं जापान में ये 23 मई को उपलब्‍ध होंगे. ऑनलाइन इंटरनेशनल स्टोर से दुनियाभर के लोग इसे खरीद सकते हैं.