रायपुर. त्रिपुरा, नागालैंड औऱ मेघालय के नतीजों से उत्साहित औऱ गदगद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भाजपा के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की. बेहद प्रसन्न मुद्रा में रमन ने कहा कि कांग्रेस ऐतिहासिक पार्टी रही है औऱ वो अब इतिहास बनने जा रही है.

पत्रकारों से बातचीत में रमन ने कहा कि आजादी के बाद ये सबसे बड़ी लड़ाई थी, जिसमें भाजपा ने जीत हासिल की है. त्रिपुरा में भाजपा 50 फीसदी से ज्यादा वोट लेकर सत्ता में आई है. इसके साथ ही नागालैंड औऱ मेघालय में भी पार्टी सरकार बनाने के करीब है. उन्होंने इन राज्यों में पार्टी की जीत के लिए पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के प्रयासों को जमकर सराहा.

उन्होंने कहा कि जिस तरह पूरे देश में पार्टी को अपार जनसमर्थन मिल रहा है वो ऐतिहासिक है. रमन ने कहा कि देश के 70 परसेंट से ज्यादा नक्शे पर भाजपा काबिज है जबकि कांग्रेस सिर्फ 7 परसेंट भाग पर है. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस ऐतिहासिक पार्टी रही है औऱ वो जल्द ही इतिहास बनने की कगार पर है.

रमन ने कांग्रेस नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग सोशल मीडिया पर राजनीति करने में भरोसा रखते हैं उन्हें इन नतीजों के बाद समझ में आ गया होगा कि बिना जमीनी स्तर पर काम किए चुनावों में सफलता नहीं मिल सकती औऱ न ही लोगों के दिलों में जगह बनाई जा सकता है.

लल्लूराम डॉट कॉम के पत्रकार आशीष तिवारी के छत्तीसगढ़ में भाजपा के प्रदर्शन के बारे में पूछे गए सवाल पर रमन सिंह ने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने राज्य में 65 प्लस का टारगेट दिया है. उस टारगेट से एक भी सीट कम नहीं होगी. संगठन के कार्यकर्ताओं की मेहनत, देश में पार्टी के पक्ष में सकारात्मक माहौल और सरकार का काम तीनों मिलकर हमें राज्य में 65 प्लस सीटें हासिल करने में मदद करेगा औऱ हम बड़े आराम से अपना लक्ष्य हासिल कर लेंगे.