अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस प्रशासन ने थाने में फांसी लगाकर आत्महत्या मामले में अधीनस्थ पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। विभाग ने इस मामले में थाना प्रभारी सहित 5 पुलिस कर्मचारियों को लाइन अटैच कर दिया है। इनमें कमला नगर थाना प्रभारी शहवाज खान, नाइट अधिकारी एसआई लक्ष्मण राय, विवेचक एएसआई चंद्रहास चौबे और हवलदार जगदीश पाटिल शामिल है।

बता दें कि कमला नगर थाने में बंद आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस प्रशासन ने इसे गंभीर लापरवाही माना है। आरोपित ने कंबल और जींस के नाड़े से फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली थी। आरोपी की मौत के मामले में पुलिस ने न्यायिक जांच भी शुरू कर दी है।

Read More: गुना में हत्या का बदला हत्या ! पुलिस ने तीसरे अपराधी का किया एनकाउंटर, काले हिरण के दावत ने मौत में मुंह में पहुंचाया

गौरतलब है कि मृतक पर छेड़छाड़,मारपीट और धमकी देने का आरोप था।आरोपी को उसकी भाभी से छेड़छाड़ के आरोप में कमला नगर पुलिस ने शुक्रवार शाम करीब 5 बजे गिरफ्तार किया था। जहां आरोपी ने कंबल को फाड़ कर उसका फंदा बनाया था। पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया था कि आरोपी न सिर्फ उसके साथ छेड़छाड़ करता है बल्कि उसे जान से मारने की धमकी भी देता है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ और जान से मारने की धमकी देने समेत अन्य धाराओं में FIR दर्ज कर उसे हिरासत में लिया था।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus