राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। मध्यप्रदेश में अब दबंग पुलिस अफसर ही फील्ड में रह पाएंगे। फील्ड में पुलिस तैनाती को लेकर सरकार का बड़ा फैसला सामने आया है। समूचे मध्यप्रदेश में गुना फार्मूले के आधार पर बड़ा ऑपरेशन चलाने की तैयारी है। ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए यह फैसला लिया गया है।

इसी कड़ी में जुआ’ सट्टा, अवैध शराब के खिलाफ भी बड़ा ऑपरेशन चलेगा। सभी तरह के अपराधों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलाया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने बुलाई हाई कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश दिए हैं कि जिन अफसरों में दम है वही फील्ड में रहे। इस संबंध में डीजीपी को निर्देश दिए हैं।इस दिशा में डीजीपी पुलिस अफसरों से बातचीत करेंगे। कल सुबह हुई बैठक के बाद सबसे पहले हमने बताया था कि गुना में बड़ा ऑपरेशन चलाने की तैयारी है।

Read More: गुना गोलीकांडः पुलिस ने 8 को बनाया आरोपी, जिसमें से 2 का एनकाउंटर, 2 आरोपी सोनू और जिया खान गिरफ्तार, आरोपियों की तलाश में जगंल में सर्चिंग जारी, इधर लूटी रायफल जब्त करने गांवों में छापेमारी

कल दोपहर बाद पुलिस का ऑपरेशन शुरू हो गया था। शिवराज का ऑपरेटिंग क्रश के तहत जुआ, सट्टा, अवैध शराब, शिकारी, गोकशी, ड्र्ग्स स्मगलर के खिलाफ अभियान चलेगा। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि करप्शन के मामले में जीरो टॉलरेंस और हमेशा क्विक एक्शन हो। अपराध न हो, ऐसी परिस्थिति पैदा करना है। मैंने कल आईजी को निलंबित किया है। घटनास्थल पर समय पर ही नहीं पहुंच रहे हैं। ये मैं दर्ज करूंगा, ये सब नहीं चलेगा अब, तुरंत एक्शन लिया जाए।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus