सुशील खरे,रतलाम। रतलाम शहर में कटे गोवंश को लेकर रविवार सुबह हंगामा हो गया. हिंदू संगठनों ने लगभग तीन घंटे तक चक्काजाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान वे कसाई मंडी शहर के बाहर करने और सभी बूचड़खाने बंद करने की मांग कर रहे थे. प्रदर्शनकारियों ने नगर निगम अधिकारियों के मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. पुलिस ने मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

CM शिवराज का ऑपरेटिंग क्रशः जुआ, सट्टा, अवैध शराब, शिकारी, गोकशी, ड्र्ग्स स्मगलर के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी, अब दबंग पुलिस अफसर ही फील्ड में रह पाएंगे

रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे ईदगाह इलाके में काट कर फेंके गए तीन गौवंश नजर आए. खबर फैलते ही घटनास्थल पर भीड़ एकत्र हो गई. जानकारी मिलते ही हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारी व सदस्य भी मौके पर पहुंच गए और नाराजगी जताई. यही नहीं उन्होंने तोपखाना चौराहा पहुंचकर चक्काजाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. सुबह करीब 8 बजे शुरू हुआ प्रदर्शन तीन घंटे तक चला. आक्रोशित लोगों ने कपड़े उतारकर विरोध जताया. उनका कहना था कि इसके लिए पूरी तरह से नगर निगम जिम्मेदार है. शहर में गोवंश की हत्या हो रही है और गोवंश बेचा जा रहा है. कई बार बूचड़खानों को बंद करवाने की मांग की जा चुकी है, लेकिन नगर निगम के जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं.

एक साथ दो शव मिलने से फैली सनसनीः पत्नी की लाश जमीन पर और पति का शव झूल रहा था फंदे पर, कुछ दिन पहले से लापता थी पत्नी

हिंदू संगठन के कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपनी मांग पर अड़े रहे. उनका कहना था कि कसाई मंडी को शहर से बाहर किया जाए. लाइसेंस धारी मांस दुकानों के अलावा जितनी भी अवैध रूप से संचालित हैं, उन्हें तत्काल बंद कर उनके संचालकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाए. आक्रोशिजनों ने लाइसेंसधारी दुकानों को भी हिंदू बहुल इलाकों और मंदिर वाले इलाकों से हटाने की मांग की.

थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी लाइन अटैच, इस मामले को लेकर इन पर गिरी गाज, मामले की न्यायिक जांच भी शुरू

गोवंश की हत्या के विरोध में हुए प्रदर्शन के कारण तोपखाना क्षेत्र में लोग जाम में फंस गए. उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही शहर एसडीएम और सीएसपी सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था. दोनों अधिकारियों ने काफी देर तक प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने. हालांकि बाद में कार्रवाई के आश्वासन पर चक्काजाम और प्रदर्शन समाप्त हुआ. संदिग्ध हिरासत में बताया जा रहा है कि पुलिस ने कुछ संदेहियों को हिरासत मे लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. ये रहे प्रदर्शन में शामिल प्रदर्शन में बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, हिंदू जागरण मंच सहित अन्य हिंदू संगठनों के पदाधिकारी शामिल रहे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus