रायपुर. नागालैंड विधानसभा के चुनाव नतीजे घोषित हो गए हैं. भाजपा ने अपना शानदार प्रदर्शन दोहराते हुए त्रिपुरा और नागालैंड में सरकार बनाने लायक बहुमत जुटा लिया. इस चुनाव में रायपुर का कनेक्शन भी नागालैंड की राजनीति से जुड़ गया है.

दरअसल भाजपा ने नागालैंड में नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला लिया था. इसी नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) ने एनआईटी रायपुर के 1998 बैच के छात्र रहे इंजीनियर जाले निखा को राज्य की दक्षिणी अंगामी सेकेंड सीट से विधानसभा का टिकट दिया था.

इंजीनियर जाले निखा ने जनता के बीच जाकर सीधे सीधे अपने विजन को रखा औऱ कहा कि मेरी प्राथमिकता सिर्फ औऱ सिर्फ युवाओं का विकास होगा. उन्होंने बजाय बड़े-बड़े वादों के करने के अपनी पार्टी के उद्देश्य वाक्य फैक्टा नान वर्बा यानि बात की बजाय काम पर जोर देते हुए कहा कि वे सिर्फ और सिर्फ काम करने पर यकीन करते हैं. जनता ने भी जाले निखा की बातों पर भरोसा किया औऱ उन्हें नागालैंड विधानसभा के लिए चुनकर भेज दिया. दरअसल, उनकी पार्टी के नेता नेफ्यू रियो राज्य में मुख्यमंत्री पद के तगड़े दावेदार हैं. माना जा रहा है कि उनके बाद जाले निखा राज्य में मंत्री पद के तगड़े दावेदार होंगे.

ऐसे में एनआईटी रायपुर के लिए ये गौरव का क्षण है. रायपुर वालों के लिए भी ये गौरव की बात है कि नागालैंड के लोगों का भविष्य बदलने वाला व्यक्ति कभी रायपुर शहर में रहकर अपना भविष्य संवार चुका है.