लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जब एक महिला कांस्टेबल ने एक आदमी से शादी करने के लिए मना कर दिया तो उसे एक फर्जी अपराध के मामले में फंसा दिया गया और एसिड अटैक और हत्या की धमकी दी गई. पुलिस ने अब उस शख्स के खिलाफ जालसाजी, यौन उत्पीड़न, धमकी, मानहानि और रंगदारी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

आरोपी की पहचान उन्नाव के महेंद्र कुश्वाहा के रूप में की गई है जो पेशे से वकील है. पीड़िता को उसके और उसके भाई के खिलाफ शिकायत की जांच के संबंध में लखनऊ के कृष्णा नगर, बंथरा और नाका और हरदोई जिले के कुछ अन्य पुलिस थानों से पुलिसकर्मियों के फोन आए. जब वह पुलिसकर्मियों से मिली तो उसे बताया गया कि हरदोई की एक राम प्यारी ने उसके और उसके भाई के खिलाफ शिकायत की है. पीड़िता हैरान थी क्योंकि वह और उसके परिवार के सदस्य राम प्यारी को नहीं जानते थे. राम प्यारी के नाम पर उनका किसी से कोई संपत्ति विवाद भी नहीं था.

इसे भी पढ़ें – CRIME NEWS : 80 वर्षीय व्यक्ति ने 17 साल की लड़की से किया डिजिटल रेप, आरोपी गिरफ्तार

मामले की जांच की गई तो वारदात के पीछे महेंद्र का नाम सामने आया. यह पाया गया कि पीड़िता के एक रिश्तेदार ने 2020 में महेंद्र के साथ उसकी शादी का प्रस्ताव लाया था. पीड़ित परिवार को पता चला कि महेंद्र आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति था और जेल की सजा काट चुका है. महिला ने आरोप लगाया, “महेंद्र ने मुझे शादी के लिए मजबूर करने के लिए धमकाने की रणनीति अपनाई. उसने मेरी मां से भी बात की और मुझे प्रस्ताव के लिए मनाने के लिए दबाव डाला.”

उसने कहा कि महेंद्र ने उसके फोन पर उसे गंदे मैसेज भेजना शुरू कर दिया और प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए दबाव डाला. महिला ने आरोप लगाया, “उसने मुझ पर तेजाब फेंकने और मुझे जान से मारने की धमकी दी.” पश्चिम जोन के एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक