Panchayat Sahayak Bharti 2022: सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, पंचायती राज विभाग द्वारा पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर बंपर भर्तियां की जा रही हैं.

इसके तहत अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए हैं. ध्यान दें कि उम्मीदवार 18 मई, 2022 से निर्धारित प्रारूप में पदों के लिए आवेदन जमा कर सकेंगे.

बता दें कि यूपी पंचायती राज विभाग ने कुल 2783 पंचायत सहायक पदों पर भर्ती की है. जिसका विज्ञापन 9 मई 2022 को जारी किया गया था. पदों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया नीचे दी गई है.

आवेदन कैसे करें
उत्तर प्रदेश पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को यूपी पंचायती राज विभाग की आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद भर्ती के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करके जिलेवार रिक्ति विवरण और आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा.

अब उम्मीदवारों को अपने ग्राम पंचायत या विकास खंड कार्यालय या जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में आवेदन पत्र भरकर और सभी मांगे गए दस्तावेजों को संलग्न करके आवेदन पत्र जमा करना होगा.

ध्यान दें कि पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 जून 2022 है. समान पदों के लिए आवश्यक योग्यता की बात करें तो 12 वीं पास उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

आयु सीमा
यूपी पंचायत सहायक भर्ती के लिए 18 से 40 वर्ष के आयु वर्ग के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें छूट दी जाएगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus