शेखर उप्पल,गुना। मध्यप्रदेश के गुना में पुलिसकर्मी हत्याकांड के बाद शिकारियों के हो रहे एनकाउंटर और नेताओं के साथ तस्वीरें वायरल होने पर सियासत गरमा गई है. बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. आज पुलिस छोटू नाम के आरोपी का एनकाउंटर किया है. लेकिन इनमें भी कन्फ्यूज पैद हो गई थी. क्योंकि इस नाम के दो व्यक्ति है. पहला छोटू उर्फ पठान और दूसरा छोटू उर्फ जहीर खान है. एनकाउंटर में पठान के माने जाने की सूचना के बाद छोटू उर्फ पठान वीडियो जारी कर खुद को जिंदा बताया है. अब पुलिस ने छोटू उर्फ जहीर खान के मारे जाने की पुष्टी की है.

गुना में 5वां एनकाउंटर: पहले दो एनकाउंटर, फिर 2 शॉर्ट एनकाउंटर, अब एक नए एनकाउंटर में अपराधी ढेर

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि लो अब एक और उससे भी बड़ा झूठ!! जिस छोटू पठान का फ़ोटो मेरे व जयवर्धन के साथ बताया गया है, वह छोटू पठान ही नहीं है. जिसे गुना पुलिस ने एनकाउंटर में मारा. शिवराज जी बीडी शर्मा जी नरोत्तम मिश्रा जी आपकी फ़ौज को सम्भालिए महाराज की फ़ौज को बचाते बचाते आप स्वयं फँसते जा रहे हैं.

दिग्विजय सिंह के बेटे और विधायक जयवर्धन ने ट्वीट कर लिखा है कि माननीय मंत्री जी, 5 साल पुराने एक मुस्लिम समाज के सार्वजनिक कार्यक्रम में रिश्ता तलाश रहे हो पर 5 दिन पुरानी शिकारियों के साथ विशेष दावत पर खामोश हो। सरकार के हाथ में है आरोपियों की 15 दिन की कॉल डिटेल निकाल लीजिए. पता चल जाएगा “ये आपके है कौन”.

सोशल मीडिया पर चल रहे छोटू पठान के वी‍डियो के संबंध में पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि 17 मई  को सुबह मुठभेड़ के दौरान जबावी फायर में मारा गया बदमाश छोटू उर्फ जहीर खान पुत्र जलील खान निवासी अशोकनगर के शाढौरा है. सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो में परिलक्षित व्याक्ति छोटू पठान पुत्र शरीफ खान निवासी साडा कॉलोनी राघौगढ है. ये दोनों व्यक्ति अलग अलग हैं.

एक ही परिवार के 3 लोगों की निर्मम हत्या: घर की छत पर सो रहे पति-पत्नी और बच्ची की धारदार हथियार से कत्ल, महिला का सिर धड़ किया अलग

गुना पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि जो सुबह एनकाउंटर हुआ है, वो छोटू उर्ख जहीर खान हैं, जबकि छोटू उर्फ पठान का वीडियो वायरल हो रहा है, राधौगढ़ का रहने वाला है. दोनों ही युवक अलग अलग है. जबकि भाजपा की तरफ से लगातार राधौगढ़ निवासी छोटू खान का फोटो दिखाया जा रहा है.


MP में आपस में भिड़े दो समुदाय: धार्मिक स्थल पर मूर्ति स्थापना को लेकर विवाद के बाद हुआ पथराव, धारा 144 लागू, दिग्विजय ने उठाए सवाल तो रामेश्वर ने दिया जबाव

छोटू उर्फ पठान जारी वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य नेताओं का नाम लेकर कह रहा है कि गुना मामले की जांच कराई जाए. वीडियो में छोटू पठान यह कहता हुआ भी पाया जा रहा है कि ना उसके पास कोई हथियार है और ना ही उसे शिकार का शौक. उसके नाम का दुरुपयोग किया जा रहा है. आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने की भी गुजारिश कर रहा है. छोटू पठान का वीडियो कांग्रेस प्रवक्ता ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus