रायपुर. बस्तर के धूर नक्सल प्रभावित इलाकों में जहां कभी नक्सलियों के बंदूकों की गोलियां गूंजती थी, अब वहां बच्चों की निश्छल खिलखिलाहट बिखर रही है. इसकी बानगी आज छिंदगढ़ में देखने को मिली. जहां बच्चे नक्सल आतंक से घरों में दूबके रहते थे, वहां बच्चों के लिए अब स्कूल में समर कैंप लग रहे हैं. भेंट-मुलाकात अभियान के लिए बस्तर दौरे पर गए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छिंदगढ़ में चल रहे बच्चों के समर कैंप में पहुंचे.

प्रदेश के मुखिया को अपने बीच पाकर बच्चे भी उत्साह से भर उठे. उन्होंने मुख्यमंत्री बघेल को अपनी रचनात्मकता से परिचय कराया. बच्चों की आकर्षक कलाकृतियों को देख मुख्यमंत्री भी आनंद से भर उठे. मुख्यमंत्री ने बच्चों की रचनात्मकता की प्रशंसा की और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

सीएम के सामने बच्चों ने किया डांस
भेंट-मुलाकात के दूसरे चरण में बस्तर संभाग के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री बघेल ने छिंदगढ़ में आज स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल का लोकार्पण किया. इस दौरान मौजूद बच्चों और उनके पालकों ने मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत किया. वहीं मुख्यमंत्री को जानकारी मिली कि स्कूल परिसर में ही बच्चों के लिए आर्ट एंड क्रॉफ्ट समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है. इतना जानने के बाद मुख्यमंत्री तत्काल बच्चों से मिलने उनके बीच पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री का स्वागत नन्हें बच्चों ने उनके सामने डांस कर किया.


बच्चों ने सीएम के साथ ली सेल्फी

समर कैंप में प्रतिभागी बच्चों से मुख्यमंत्री बघेल ने बातचीत की और उनकी कलाकृतियों की जानकारी ली. बच्चे उत्साह से मुख्यमंत्री को अपनी कलाकृतियों और रचनात्मकता के बारे में बताया. बच्चों की कलाकृति को देख मुख्यमंत्री भी आनंदित हुए. यहां कुछ बच्चे कैरम खेल रहे थे, यह देखकर मुख्यमंत्री भी उनके साथ जाकर बैठ गए और कुछ वक्त तक कैरम भी खेला. अंत में बच्चों ने सीएम के साथ सेल्फी भी ली.