अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मॉर्निंग एक्सरसाइज एक्शन बैठक मोड पर दिखे। वे सुबह 6.30 बजे से महत्वपूर्ण बैठक ले रहे हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सिवनी और नीमच जिला प्रशासन को तलब किया। सिवनी और नीमच जिले के विभिन्न मुद्दों पर कलेक्टर-एसपी से उन्होंने चर्चा की। पेयजल, प्रधानमंत्री आवास योजना समेत जनकल्याण की योजनाओं की जानकारी लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं। लॉ एंड ऑर्डर पर भी महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।

बैठक में सीएम शिवराज के कड़े तेवर दिखे, उन्होंने अफसरों को कड़े निर्देश दिए। माफिया और लव जिहाद के खिलाफ सीएम ने सख्त तेवर दिखाए। कहा-कुछ माफिया हैं, जो भोले-भाले लोगों को आगे कर देते हैं, हमें इनकी पहचान करना है। ग्रामीण क्षेत्रों में लव जिहाद वगैरह पर नज़र रखें, ये सब अब नहीं चलेगा। हमें जनजातीय समुदाय में विकास के माध्यम से विश्वास पैदा करना है, ये हमारे भाई बहन है

प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ियों को लेकर सीएम ने दिए निर्देश। प्रधानमंत्री आवास योजना की क्या स्थिति है? ध्यान रखें कोई हितग्राही छूटे नहीं। सीईओ जिला पंचायत आप फील्ड में जाते हैं, आपने मकान देखें कैसे बन रहे हैं? आपके यहां नीचे लोग पैसे तो नहीं खा रहे हैं? कलेक्टर भी ध्यान रखें- आवास प्लस की चिट्ठी एक एक व्यक्ति के घर जाना है। मुझे नाम जुड़वाने के नाम पर पैसे लेने की शिकायत मिली है, यदि कोई ऐसा कर रहा है तो उसके खिलाफ कार्यवाई करो। यदि यह शिकायत आई तो इसे मैं गंभीरता से लूंगा।

बीजेपी ने नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है। इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री शिवराज नगरीय भू अधिकार योजना के अंतर्गत विभिन्न हितग्राहियों को लाभ और प्रमाण पत्रों का वितरण करेंगे। जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम होंगे।सीएम शिवराज वर्चुअली करेंगे वितरण। योजना के अंतर्गत प्रदेश के नागरिकों को जमीन के साथ ही घर स्वामी भी बनाया जाएगा। यहां गरीब परिवारों को प्लॉट निःशुल्क यानी की लीज पर दिए जाएंगे। जिसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से घर का निर्माण भी करवाया जा सकेगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus