कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश में अघोषित बिजली कटौती और बढे हुए बिजली के बिलों को लेकर कांग्रेस ने जंगी प्रदर्शन किया। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के गृह जिले में कांग्रेस के द्वारा यह प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान शहर के अलग-अलग इलाकों में प्रदर्शन रैली निकालते हुए मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के रोशनी घर स्थित कार्यालय का घेराव किया गया। भारी संख्या में मौजूद पुलिस बल और कार्यकर्ताओं के बीच इस दौरान झुमाझटकी भी हुई। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार और जिलाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन देकर अघोषित बिजली की कटौती को रोकने के साथ गरीबों को दिए जा रहे हैं भारी भरकम बिजली के बिलों को कम करने की मांग रखी।

Read More: OBC आरक्षण पर सियासत: विवेक तन्खा ने ओबीसी कमीशन की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग, नरोत्तम बोले- तन्खा कोर्ट क्यों गए, रजनीश ने कहा- बड़े वकील हैं, तो महाराष्ट्र में दिलाए आरक्षण

कांग्रेस विधायक का आरोप है कि प्रदेश में जिस तरह से अघोषित बिजली की कटौती की जा रही है उससे पेयजल का संकट भी बढ़ रहा है। किसानों की फसलों को नुकसान होने के साथ ही भीषण गर्मी के दौर में लोग बीमार भी होने लगे हैं। ऐसे में इस प्रदर्शन के जरिए सरकार और प्रदेश के ऊर्जा मंत्री को जगाने की कोशिश की गई है। यदि अभी भी यह लोग नहीं जागते हैं तो आने वाले दिनों में कांग्रेस और अधिक बड़ा प्रदर्शन करेगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus