रेणु अग्रवाल, धार/मनोज उपाध्याय, मुरैना। क्षेत्र में इन दिनों आपराधिक मामले बढ़ते जा रहे हैं. इन पर अंकुश लगाने का काम पुलिस कर रही है. इसी कड़ी में धार जिले की औद्योगिक नगरी पीथमपुर सेक्टर 1 पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. अज्ञात व्यक्ति की हत्या के आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल आरोपियों ने तार चोरी करने के लिए जगदीश नाम के व्यक्ति को बिजली के पोल पर चढ़ाया था. इस दौरान करंट लगने से उसकी मौत हो गई. इसके बाद आरोपियों ने शव फेंककर गायब हो गए. इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

डीकंपोज्ड हालत में मिला शव

आरोपियों द्वारा शव को फेंके जाने के बाद पुलिस को पीथमपुर में मेटलमैन कंपनी के पीछे खुले मैदान में एक अज्ञात व्यक्ति का शव डीकंपोज्ड हालत में मिला था. जब पुलिस ने इस मामले में जांच की तो 3 आरोपियों के नाम सामने आया. जिसमें राज जाटव निवासी विश्वास नगर पिथमपुर, बलराम चरगोरा निवासी पीथमपुर, लक्ष्मण काजलिया निवासी पीथमपुर शामिल है.

तीन आरोपी थे शामिल

आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को ये पता चला कि मृतक का नाम जगदीश, पिता नानुराम निवासी करौंदिया (थाना सागौर) है. वहीं मृतक के साथ ये तीनों लोग मेटलमैन कंपनी के पास बिजली के तार चुराने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान जगदीश की मृत्यु हुई थी. फिलहाल आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया गया है.

भिंड में दुकानदार से मारपीट

वहीं दूसरा मामला भिंड का है. जहां कुछ अज्ञात लोगों ने खुलेआम एक दुकानदार की लाठी-डंडों पिटाई कर दी. शहर के सब्जी मंडी इलाके में इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में मामूली विवाद में दबंगों ने दुकानदार की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. जिसके बाद पीड़ित ने फुटेज के आधार पर सिटी कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है.

भारौली थाना इलाके के नुनहाटा गांव के रहने वाले भूपेंद्र भदौरिया, विनोद जैन की सब्जी मंडी इलाके में स्थित इलेक्ट्रॉनिक की दुकान से 20 दिन पहले एक ऐसी का स्टेबलाइजर खरीद कर ले गया था. जिसके खराब होने पर 17 मई को वह दुकान पर पहुंचा और स्टेबलाइजर सुधारने की बात कही. जिस पर दुकानदार विनोद जैन ने 2 घंटे बाद आकर स्टेबलाइजर ले जाने के लिए कहा. 2 घंटे की बात सुनते ही भूपेंद्र भदौरिया बफर गया और दुकानदार को गालियां देने लगा.

चार लोगों ने मिलकर की पिटाई

इसके बाद भूपेंद्र ने अपने तीन साथियों अशोक भदौरिया, संदीप भदोरिया और जयंत कुशवाहा को बुला लिया और चारों ने मिलकर दुकानदार विनोद जैन पर लाठी-डंडे बरसा दिए. मारपीट की घटना दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें : Crime News: जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में ताबड़तोड़ फायरिंग, एक घायल, आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज