लखनऊ. सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद सपा नेता आजम खान शुक्रवार को जेल से रिहा हो गए हैं. उनकी रिहाई से पहले ही दोनों बेटे अब्दुल्ला, अदीब आजम और शिवपाल सिंह यादव सीतापुर जेल के बाहर पहुंच थे. फिर वह उन्हें लेकर रवाना हो गए. आजम खां के बड़े बेटे अदीब आजम सबसे पहले जेल पहुंचे. सूत्रों की मानें तो जेल से रिहा होने के बाद वह सीधे रामपुर जाएंगे.

विधायक आशु मालिक और अब्दुल्ला आजम भी सीतापुर जेल पहुंच गए थे. अब्दुल्ला आजम 6:55 बजे जेल के अंदर चले गए थे. रामपुर, लखनऊ और अन्य जगहों के समर्थक सीतापुर पहुंचे. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने सपा विधायक आजम खान की अंतरिम जमानत मंजूर की थी. जमानत मंजूर होने के बाद से ही उनके रिहाई आदेश का इंतजार हो रहा था. गुरुवार की देर शाम तक रिलीज ऑर्डर न मिलने की वजह से उनकी रिहाई नहीं हो सकी थी.

पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि आजम खान जेल से रिहा होकर सबसे पहले सपा के पूर्व विधायक अनूप गुप्ता के घर जाएंगे. आजम की रिहाई के बाद ऐसा ही हुआ. वह जेल से रिहा होकर सबसे पहले वहीं पहुंचे. कहा जाता है कि वे विधायक आजम के सुख-दुख के साथी रहे हैं. आजम खान को हिदायत दी गई है कि वह किसी मीडिया आदि से बात न करें. यही वजह है कि उनकी कार का शीशा नीचे नहीं हुआ और उन्होंने किसी से भी बात नहीं की.

प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव भी सीतापुर जेल पहुंचे. उनकी गाड़ी सुबह सात बजे जेल परिसर में दाखिल हुई. जेल गेट पर कई थानों की पुलिस लगाई गई. आजम की रिहाई को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद दिखा. शहर के सभी एंट्री प्वाइंट पर तैनात पुलिसकर्मी आने जाने वाली सभी गाड़ियों की जांच करते दिखे. वैदेही वाटिका, आरएमपी मोड़, बहुगुणा चौराहा, रोडवेज, जीआइसी चौराहा और काशीराम कॉलोनी के पास पुलिस मुस्तैद दिखी.

अबदुल्ला ने सीतापुर पहुंचकर पत्रकारों से बात कर कहा, सुप्रीम कोर्ट ने हमें न्याय दिया. वह अपने भाई अदीब आजम के साथ सीतापुर पिता आजम खान को लेने पहुंचे हैं. सपा नेता आजम खान करीब 27 महीने से जिला कारागार में बंद हैं. उनके साथ उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटा अब्दुला आजम भी कारागार में निरुद्ध थे. पत्नी और बेटे को पहले ही जमानत पर रिहा किया जा चुका है. आज आजम खान को रिहा किया गया है.

इसे भी पढ़ें : UP NEWS : मथुरा विवाद के बाद उत्तर प्रदेश के 8 जिले पर अलर्ट