लखनऊ. पिछले कुछ वक्त से खबर आ रही थी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे अयोध्या आने वाले हैं. अब इस खबर पर विराम लग गया है. क्योंकि राज ठाकरे ने घोषणा की है कि उन्होंने 5 जून को अपनी अयोध्या यात्रा को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया है. अब इस पर बीजेपी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

बीजेपी का विरोध बनी वजह!

दरअसल, इस फैसले के पीछे की वजह उत्तर प्रदेश और अन्य उत्तरी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं का विरोध बताई जा रही है. वे 2008 में मनसे आंदोलन के दौरान उत्तर भारतीयों के साथ हुए व्यवहार के लिए राज ठाकरे से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं.

महाराष्ट्र विधानपरिषद के नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर ने कहा कि राज ठाकरे का अयोध्या दौरा उनके निजी कारणों की वजह से रद्द हुआ है. 22 मई की पुणे की रैली में राज ठाकरे इस पर विस्तृत जानकारी देंगे.

जल्द अगली तारीख की घोषणा करेंगे

दरेकर ने कहा कि अब कुछ लोग कह रहे है कि बृजभूषण सिंह के कारण ये दौरा रद्द हुआ. ऐसी कोई बात नहीं है. बृजभूषण ने जो आंदोलन किया वो उनका निजी आंदोलन था. बीजेपी की उसमें कोई भूमिका नहीं है. आने वाले समय में राज ठाकरे अपने अयोध्या दौरे की आगे की तारीख की घोषणा करेंगे. दरेकर ने कहा कि मैं ये कहना चाहूंगा कि कोई भी इस देश का नागरिक किसी भी धार्मिक स्थल पर जाकर दर्शन कर सकता है. उसमें कोई रोक टोक नहीं है. ये बात साफ है.

बृजभूषण का प्रदर्शन

राज ठाकरे विरोधी प्रदर्शनों का नेतृत्व उत्तर प्रदेश के भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने किया था. जिन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर राज ठाकरे माफी नहीं मांगते तो उनके लाखों समर्थक 5 जून को अयोध्या में उनके प्रवेश को रोक देंगे. हालांकि दरेकर ऐसा कुछ नहीं होने की बात कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : 27 महीने बाद जेल से बाहर आए आजम खान, शिवपाल और दोनों बेटों ने किया रिसीव