मनोज सिंह ठाकुर, नर्मदापुरम। मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले में एक पुलिस जवान की बहादुरी सुनकर हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है। दरअसल, 302 के आरोपी को पकड़ने गए आरक्षक पर आरोपी ने पत्थर से हमला कर दिया, जिससे जवान लहूलुहान हो गया। हालांकि आरक्षक ने हिम्मत नहीं हारी और आरोपी को दबोच लिया।

दरअसल, बाबई थाना क्षेत्र में दो साल पहले आधा दर्जन लोगों ने कल्लू हत्याकांड को अंजाम दिया था। मामले में 3 आरोपी फरार चल रहे हैं, जिसमें आरोपी जीवन मीना भी दो साल से फरार था। शुक्रवार को आरोपी जीवन के नर्मदापुरम में मीनाक्षी चौक से कोर्ट के बीच होने की सूचना मिली। जिसके बाद आरक्षक पूरनलाल को आरोपी को देखने के लिए भेजा गया। जब आरक्षक वहां पहुंचा तो आरोपी एक गाड़ी पर बैठा था।

आरक्षक ने उससे नाम, पता पूछा। पहले उसने आना-कानी की। तस्दीक होने पर आरक्षक ने उसे पकड़ लिया। इस दौरान आरोपी ने चालाकी दिखाते हुए एक पत्थर उठाकर आरक्षक के सिर पर मारकर भागने लगा, लेकिन आरक्षक ने दौड़कर मजिस्ट्रेट के बंगले के सामने उसे दबोच लिया और उसकी छाती पर बैठ गया। ताकि वह भाग न पाए और पुलिस को सूचना दी। आरक्षक को देख राहगीर भी मदद के लिए रुक गए। बाद में कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को हिरासत में ले लिया। टीआई संतोष सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी ने आरक्षक के सिर पर मारकर भागने का प्रयास किया। आरक्षक के सिर में 3 टांके लगाए गए हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus