अमृतांशी जोशी भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की मॉर्निंग एक्सरसाइज एक्शन बैठक में आज खंडवा और डिंडोरी जिले की बैठक ली। क्षेत्रीय विधायक और प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर, मोहन यादव बैठक से जुड़े। खंडवा प्रशासन से सीएम ने पेयजल की स्थिति को लेकर बात की। इसके साथ ही अपराध नियंत्रण, अवैध उत्खनन, माफियाओं के खिलाफ अभियान को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने आज बैठक में सख्त तेवर दिखाए है।

कलेक्टर से कई समस्याओं के निराकरण को लेकर चर्चा के दौरान सीएम ने मुख्यमंत्री कार्यालय में दो दिनों से खंडवा जिले के 942 लोगों के आए फोन का जिक्र किया। जिसमें 911 लोगों ने शासन की योजनाओं को लेकर संतुष्टि जताई।

उन्होंने कहा कि मेरा सीधा फार्मूला है, दबंगों से जमीन छीनों और गरीब को दे दो। गोकशी की घटनाओं पर तीखी नजर रखें इसमें किसी को न छोड़ें। सीएम शिवराज ने थानों में लेनदेन को लेकर एसपी को निर्देश दिए। थानों में नियंत्रण है क्या, लोग पैसे तो नहीं मांग रहे। जरा गहराई में जाओ एसपी साहब। अगर कोई पैसे मांग रहा है तो इसे ठीक करो। करप्शन को लेकर सीएम ने अधिकारियों को फ्री हैंड दिए है। कहा करप्शन के मामले में जीरो टॉलरेंस रखें ,मेरी तरफ से फ़्री हैंड है, अपराधियों को न छोड़ें।

सीएम हाउस में सम्मान कार्यक्रम

बीजेपी ओबीसी मोर्चा सीएम शिवराज का सम्मान करेगी। कार्यक्रम में प्रदेशभर से ओबीसी नेता शामिल होंगे। नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में आरक्षण के फैसले को लेकर ओबीसी वर्ग सम्मान करेगा। सीएम हाउस में होगा कार्यक्रम

आज ओबीसी वर्ग का प्रदेश बंद आह्वान

ओबीसी (OBC) महासभा ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आज प्रदेशव्यापी बंद का आह्वान किया है। ओबीसी महासभा के इस बंद को कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है। एमपी कांग्रेस ने बाकायदा जिला इकाइयों को पत्र जारी कर नेताओं को बंद में समर्थन के निर्देश दिए हैं। ओबीसी वर्ग के लोगों और नेताओं का कहना कि वो फैसले से खुश नहीं है। ओबीसी आरक्षण को लेकर लगातार प्रदेश में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षण 50 प्रतिशत से अधिक ना होने का फैसला दिया है। सभी वर्गों के आरक्षण को मिलाकर 50 प्रतिशत में सिमटेगा आरक्षण।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus