प्रतीक चौहान. रायपुर. राजधानी रायपुर में एक महिला आईपीएस रत्ना सिंह की शादी पिछले दिनों हुई. इस दौरान उनकी शादी में फोटोग्राफर ने एक रेंडम क्लिक ले ली जो अब सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है.

  महिला आईपीएस की शादी बिहार के होम गार्ड एंड सर्विसेस में डीएसपी अमृतांशु से हुई. अभी वे शादी के बाद अपने ससुराल वेस्ट चंपाहरण में है और फैमली के साथ टाइम स्पेंड कर रही है. लल्लूराम डॉट कॉम से खास बातचीत में महिला आईपीएस रत्ना सिंह ने शादी के बाद नई बहू के तौर पर कुछ एक्सपीरिंयस शेयर किए हैं, जो बेहद मजेदार हैं.

… डीएसपी पति से कहा- मैं घर में भी बॉस हूं, बाहर भी

नई बहू के साथ घर में होने वाले हंसी-मजाक के बीच आईपीएस रत्ना सिंह जब अपने ससुराल पहुंची तो किसी रिश्तेदार ने मजाक में ये पूछ लिया कि पति-पत्नी दोनों में बॉस कौन है, और कौन किसे सैल्यूट करेगा ? इस पर नई बहू यानी आईपीएस रत्ना सिंह ने जवाब दिया

‘बॉस तो घर में भी मैं ही हूं और बाहर भी

इस बात पर घर के सब लोग खूब जोर से हंसने लगे. दरअसल, हर घर में महिलाएं तो बास होती हैं. लेकिन पोस्ट में भी आईपीएस रत्ना सिंह अपने डीएसपी पति से सीनियर हैं. इस लिहाज से जब दोनों अधिकारी वर्दी पहनेंगे तो डीएसपी, आईपीएस अधिकारी को सैल्यूट करते हैं. इस लिहाज से उन्होंने ये कहा कि मैं घर में भी बॉस हूं और बाहर भी.

बच्चों को डराने लगे घर वाले, कहते है बदमाशी की तो मामी पकड़कर ले जाएगी

हर माता-पिता अपने बच्चों को पुलिस अधिकारी को दिखाकर ये डराते है कि अगर मस्ती की तो पुलिस अंकल आपको पकड़कर ले जाएंगे. लेकिन जब घर में ही महिला आईपीएस हो तब तो बच्चों को डराना सामान्य बात है. आईपीएस रत्ना सिंह कहती है कि घर में अब बच्चों को ये कहा जाने लगा है कि यदि मस्ती की तो आईपीएस मामी आपको पकड़कर ले जाएंगी. उन्होंने बताया कि शादी के बाद पहले दिन उन्होंने अपने ससुराल में खीर बनाई और चूंकि उन्हें कुकिंग का शौक है तो वे अभी ससुराल वालों को रोज नई-नई डिश बनाकर भी अपनी बहू की जिम्मेदारियां बखूबी निभा रही हैं.

पोस्ट किया वो रेंडम क्लिक, कैप्शन में लिखी ये बात

आईपीएस रत्ना सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में उक्त रेंडम क्लिक की फोटो शेयर की है. जिसमें वे पुष्पा फिल्म का झुकेगा नहीं… वाला चर्चित स्टेप कर रही है. वे कहती है कि ड्यूटी करने के बाद जब रात में वे घर पहुंचती थी तो वीडियो कॉल में वे दोनों डांस की प्रैक्टिस किया करते थे. शादी के दौरान जब वे पुष्पा का ये स्टेप कर रही थी तब इसी दौरान फोटोग्राफर ने इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया. इस फोटो को पोस्ट करते हुए अपने पति के लिए आईपीएस रत्ना सिंह लिखती है कि

शादी हो गई तो Flower समझा क्या! इसके बाद उन्होंने एक स्माइली भी डाली है.

ये है कमरा नंबर 112 की कहानी

ये महज इत्तेफाक है कि जहां आईपीएस रत्ना सिंह की शादी हुई उन्हें परिवार वालों ने जो कमरा अलॉट किया उसका नंबर था 112. चूंकि उनकी शादी में बहुत से दोस्त बाहर से आए थे. तो उन्होंने अपने दोस्तों से कहा था कि यदि कही भी कोई परेशानी हो तो मेरा कमरा नंबर 112 याद रखना और इस नंबर पर कॉल करना, रायपुर पुलिस आपकी पूरी मदद करेगी.