अमृतांशी जोशी,भोपाल। एमपी में आरक्षण के साथ चुनाव की घोषणा के बाद बीजेपी ओबीसी मोर्चा ने शनिवार को सीएम हाउस में सीएम के सम्मान में बड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया। सीएम शिवराज के स्वागत में जमकर आतिशबाजी हुई। बाजे-गाजे और फूल मालाओं से उनका जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम में सीएम की पत्नी साधना सिंह, विधायक कृष्णा गौर, ओबीसी वर्ग के विधायक, मंत्री सहित प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह व ओबीसी वर्ग ने लोग शामिल हुए।

इस अवसर पर सीएम शिवराज ने पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा-कमलनाथ को मैं याद दिलाना चाहता हूं। हमने संकल्प धारण किया था कि हम आरक्षण दिलाना चाहते थे। हम तो 27 प्रतिशत आरक्षण के साथ चुनाव करवाना चाहते थे। कमलनाथ आज मध्यप्रदेश बंद का आवाहन कर रहे थे। तुम्हारी कोई नहीं सुन रहा। ये बिना आरक्षण के चुनाव करवाने का ऐतिहासिक पाप किसी ने किया था तो वो कांग्रेस ने ही किया था। तुम्हारी सरकार में कहीं भी आरक्षण के साथ चुनाव हुए। कांग्रेस की नीति ही ओबीसी विरोधी रही है। केवल वोट बैंक की राजनीति की कांग्रेस ने। इन्होंने सरकार बनने के बाद आरक्षण का ऐलान किया। इनकी सरकार के कारण स्टे हो गया।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट गए, ना कोशिश की, क्यूंकि ये मन ही मन खुश थे। पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का काम पीएम मोदी और बीजेपी की सरकार ने किया। हम हर स्तर पर इस लड़ाई को लड़ने का काम कर रहे हैं। अभी भी लगातार कोशिश यही थी कि आरक्षण मिल ना जाए। बस सुप्रीम कोर्ट को हमारे प्रयास दिखे हैं। हर रिपोर्ट और दस्तावेज उनको दिए। कांग्रेस खुशियां मना रही थी, मजाक बना रहे थे।जो मुझसे बात करता था। कहता था हो ही नहीं सकता है। मुझे दावोस जाना था। वहां एक मंच था जहां दुनिया के लोग आने वाले थे। वहां मुझे खेती पर बोलना था,पर सब रद्द कर दिया।

कहा कि पर एक संकल्प दिख रहा था, न्याय दिलाना था। चिड़िया की आंख की तरह एक संकल्प दिख रहा था।ओबीसी ने हमेशा देश को जोड़ने का काम किया, कभी नहीं तोड़ा। आज मन आनंद से भरा हुआ है, क्यूंकि जो असम्भव था वो हो गया। जयपुर में चर्चा हुई की रोड मैप जो मध्यप्रदेश बीजेपी ने बनाया उस पर सब चलेंगे। मध्यप्रदेश में झूठ फैलाने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि ओबीसी आरक्षण की एक पुस्तिका बनाई जाए। गांव गांव में वो पुस्तिका बंटवाई जाए, ताकि सब लोगों के सामने सच आए।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus