दुर्ग। जिला अस्पताल से एक हत्या का आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. यूरिन इंफेक्शन के चलते आईसोलेशन वार्ड में उपचार चल रहा था. इसी बीच आईसोलेशन वार्ड से देर रात बाथरूम के रोशनदान से कूद कर फरार हो गया था, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया.

सूचना मिलते ही सिविल टीम एक्टिव हुई. उसने लगातार कई जहगों पर छापेमारी करके कुछ ही घंटों में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. एएसपी सिटी संजय ध्रुव ने बताया कि आरोपी एजान पाल पिता ए नागेश्वर राव (25 वर्ष) सेक्टर 6 सड़क नंबर 56 क्वार्टर 4 रहने वाला था. वह हत्या के आरोप में केंद्रीय जेल दुर्ग में बंद था.

13 मई को उसे यूरिन की समस्या हुई. केंद्रीय जेल के डॉक्टरों ने उसका इलाज किया. इसके बाद भी जब समस्या बनी रही तो उसे जिला अस्पताल दुर्ग के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. उसका इलाज चल रहा था और वह काफी हद तक ठीक हो गया था.

इससे पहले कि उसे दोबारा केंद्रीय जेल में डाला जाता उसने वहां से भागने का प्लान बना लिया. 22 मई की रात 1:30 बजे वह उठा, उसने सुरक्षा प्रहरी से बाथरूम जाने की बात कही. इसके बाद बाथरूम के अंदर लगी खिड़की से हथकड़ी सहित फरार हो गया.

कैदी के फरार होने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. सिविल टीम के एएसआई बहादुर के नेतृत्व में उसकी खोज की गई. कुछ ही घंटों बाद रविवार सुबह उन्होंने आरोपी घेराबंदी करके भिलाई आते हुए गिरफ्तार कर लिया गया.