धर्मेंद्र यादव, सीहोर। गर्मी बढ़ने के साथ ही मध्यप्रदेश में आग लगने की घटनाएं बढ़ गई है। इसी कड़ी में जिले के पचामा इंडस्ट्रीज एरिया में सोमवार को एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। आग लगते ही वहां जोरदार धमाके के विस्फोट हो गया। विस्फोट में 2 लोगों की मौत हो गई।वहीं कुछ लोग अंदर भी फंसे थे जिन्हें बाहर निकाला गया है। दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद फायर बिग्रेड एवं पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची।  

जानकारी के अनुसार पचामा इंडस्ट्रीज एरिया में आयशा केमिकल फैक्ट्री संचालित है। इसी फैक्ट्री में आग लगने से विस्फोट हुआ जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक पुरुष और एक महिला है। आग लगने का कारण अज्ञात है। आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और किसी तरह आग पर काबू पाया गया। तब-तक दो लोगों की मौत हो चुकी थी वहीं फैक्ट्री में फंसे और झुलसे लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। फैक्ट्री में आगजनी की सूचना मिलते ही मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह पटेल मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया।

दोनों नेताओं ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मीडिया से चर्चा करते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि सरकार की लापरवाही है। गरीब मजदूर के साथ अन्याय हुआ है इस घटना को लेकर मैं मुख्यमंत्री से बात करूंगा। मृतक और पीड़ितों को ज्यादा से ज्यादा आर्थिक मदद दी जाए और जिन लोगों ने नियमों का उल्लंघन किया है उन पर कार्रवाई की जाए।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus