रायपुर. तेलंगाना का मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के गैर कांग्रेस और गैर बीजेपी थर्ड फ्रंट बनाने की मुहिम में अजीत जोगी भी शामिल हो गए हैं. अजीत जोगी ने बताया कि फ्रंट बनाने की मुख्य ज़िम्मेदारी चंद्रशेखर राव पर है. इस सिलसिले में उन्होंने चंद्रशेखर राव से बातचीत की थी और अपना समर्थन फ्रंट को दिया था.

उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में दक्षिण की डीएमके, एआईएडीएमके, समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस जैसी पार्टियों को एक साथ लाने की कवायद है. लेफ्ट के बारे में उन्होंने कहा कि देश में लेफ्ट समाप्त प्राय: है और कांग्रेस भी आंचलिक पार्टी बनकर रह गई है. इसलिए थर्ड फ्रंट ही 2019 में सरकार बनाएगी. अजीत जोगी ने फिर दोहराया कि छत्तीसगढ़ में उन्हीं की पार्टी की सरकार बनेगी. उन्होंने रमन सिंह के थर्ड फ्रंट को गंभीरता से न लेने के बयान पर कहा कि रमन को ये महंगा पड़ेगा.

जोगी ने कहा कि बीएसपी अगर राज्य में कांग्रेस से समझौता करती है तो इससे उनकी पार्टी को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि थर्ड फ्रंट में लेफ्ट के आने ना आने से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वो देश से समाप्त जैसी हो गयी है. फिर भी अगर लेफ्ट इसमें आती है तो हमें उसकी नीतियों से कोई फर्क नहीं पड़ता.