बीडी शर्मा, दमोह। जम्मू-कश्मीर में एक हादसे में शहीद हुए दमोह के लाल आकिल खान को बुधवार को नम आखों से विदाई दी गई। पूरा गांव अंतिम दर्शन करने के लिए उमड़ पड़ा। दमोह के कब्रिस्तान में ससम्मान उनका अंतिम संस्कार किया गया।

दरअसल, दमोह के लाल बीएसएफ जवान आकिल खान की जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी के दौरान एक हादसे में मौत हो गई थी। आज जब उनका पार्थिव शरीर दमोह पहुंचा तो अंतिम दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हजारों की संख्या में लोग अंतिम यात्रा में शामिल हुए और श्रद्धांजलि अर्पित की। दमोह विधायक अजय टंडन, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनु मिश्रा समेत अनेक नेताओं ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की।

दमोह के घंटाघर पर समाजसेवी संस्थाओं के द्वारा शहीद को श्रद्धांजलि दी गई। उसके बाद अकील खान के पार्थिव शरीर को दमोह की ईदगाह मस्जिद ले जाया गया, जहां पर नमाज के बाद उनके शव को दमोह के कब्रिस्तान ले जाया गया। वहीं पर बीएसएफ के जवानों ने पूरे सम्मान एवं गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी।

वहीं अभी तक शासन की ओर से शहीद जवान के परिजनों को किसी प्रकार की आर्थिक मदद नहीं की गई। जिससे परिजनों ने इस बात को लेकर अपनी नाराजगी भी जताई है। उनका कहना है कि मध्य प्रदेश शासन शहीद जवान के लिए एक शब्द भी नहीं बोला है। परिजनों ने सरकार से सहयोग की मांग की है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus