शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतपत्रों के रंग तय हो गए हैं। पंच पद के लिए सफेद, सरपंच के लिए नीला, जनपद पंचायत सदस्य के लिए पीला और जिला पंचायत सदस्य के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र होगा। बता दें कि प्रदेश में पंचायत चुनाव 3 चरणों में संपन्न कराया जाएगा। हालांकि अभी चुनाव की तारीख का नहीं ऐलान हुआ है।

निर्वाचन आयोग ने कल बुलाई बैठक

वहीं, पंचायत और नगरी निकाय चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त ने सभी जिलों के कलेक्टरों की कल बैठक बुलाई। राज्य निर्वाचन आयुक्त 27 मई को शाम 4 बजे से चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी जुड़ेंगे।

राज्य निर्वाचन आयोग से बीजेपी प्रतिनिधि मंडल की मुलाकात

इधर, बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल ने गुरुवार को राज्य निर्वाचन आयोग से मुलाकात की। पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, बीजेपी प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, पूर्व सांसद आलोक संजर, राहुल कोठारी ने ज्ञापन सौंपते हुए मतदाता सूची पर आपत्ति जताते जताई। बीजेपी नेताओं ने मतदाता सूची में कई कमियां गिनाईं। साथ ही मतदाता सूची से हटाए गए वोटर का आधार मांगा, नए पोलिंग बूथ और BLO की घोषणा की करने और दावे आपत्तियों के बाद नई वोटर लिस्ट जारी करने की मांग की।

कांग्रेस ने किया पलटवार

वहीं बीजेपी द्वारा मतदाता सूची पर सवाल उठाने पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि मतदाता सूची पर सवाल उठाकर बीजेपी चुनाव आगे बढ़ाना चाहती है। पहले आरक्षण और गलत अध्यादेश के जरिए चुनाव आगे बढ़वाया गया। अब मतदाता सूची पर सवाल उठाकर चुनाव आगे बढ़वाने की तैयारी है। जब आरक्षण हो चुका, अन्य तैयारियां हो चुकी, तब बीजेपी को मतदाता सूची की याद आई है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus