रायपुर। यात्री सेवा की ओर कदम बढ़ाते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे जोन ने जनता खाना में यात्रियों को दो विकल्प दिए हैं. टाटानगर समेत रेलवे जोन के सभी स्टेशनों पर अब यात्रियों को 15 रुपए में दाल, भात के साथ अचार भी मिलेगा. इस संबंध में रांची रेल मंडल के प्रस्ताव को दक्षिण पूर्व जोन ने मंजूर कर लिया है.

दरअसल, अभी स्टेशन के स्टॉल, रेस्टोरेंट व जनाहार कैंटीन से यात्रियों को जनता खाना के पैकेट में पूड़ी, सब्जी व अचार मिलता है. रांची रेल मंडल ने प्रस्ताव दिया था कि जनता खाना में विकल्प की सुविधा होनी चाहिए. यात्री अगर चाहे तो उसे भात, दाल एवं अचार दिया जा सकता है. इससे ऐसे यात्रियों को सहूलियत होगी, जो स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से पूड़ी नहीं खाना चाहते हैं. उन्हें मांगने पर स्टेशन के स्टॉल, रेस्टोरेंट एवं कैंटीन से भात-दाल एवं अचार उपलब्ध कराया जाए.

चक्रधरपुर एवं रांची के साथ खड़गपुर एवं आद्रा मंडल के लिए इस संबंध में पत्र जारी हुआ है. इसमें 15 रुपये के जनता खाना में दो विकल्प रखने का आदेश स्टॉल व अन्य कैटरिंग संचालक को दिया गया है. इस पत्र के जारी होने के साथ जल्द ही इन स्टेशनों में यात्रियों को खाने में एक और विकल्प की सुविधा मिल जाएगी. टाटानगर स्टेशन पर जनाहार कैंटीन के संचालक गोवर्धन सिंह ने इसे स्वागत योग्य कदम बताते हुए कहा कि यात्रियों को भात, दाल एवं अचार देने में दिक्कत नहीं है.