राकेश चतुर्वेदी/शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान सामने आया है. सीएम शिवराज ने कहा कि अच्छे और सच्चे जनसेवक चुनकर आए. गरीब कल्याण के कामों क्रियान्वित करें. राज्य सरोकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाएं. चुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तरह तैयार है. विजय के संकल्प के साथ कार्यालय का उद्धघाटन हुआ है. बीजेपी महाविजय के संकल्प के लिए तैयार है. अभियान प्रारंभ शुरू हो गया है, शंखनाद हो चुका है.

दरअसल बीजेपी कार्यालय में चुनाव प्रबंधन कार्यालय का उद्घाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने किया है. चुनाव के ऐलान पर वीडी शर्मा ने कहा कि हमारी ऐतिहासिक जीत होगी. बूथ स्तर पर हमारे पहले से कार्यकर्ता मैदान में तैनात हैं. 23 हजार पंचायतों, निकाय चुनावों को जीतेंगे.

MP पंचायत चुनाव पर एक और बड़ा ऐलान: निर्विरोध निर्वाचित पंचायतों को मिलेंगे 5 से लेकर 15 लाख तक पुरस्कार, जानिए पूरी डिटेल

स्वच्छता सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपील की है कि बिजली की बर्बादी से बचें. मैं सीएम हाउस में फिजूल की बिजली नहीं जलने देता. बिजली की बर्बादी नहीं हो तो प्रदेश को 4 हजार करोड़ की बचत होगी. स्वच्छता के क्षेत्र में अच्छा काम करने वालों का सम्मान किया गया.

सीएम शिवराज ने संबोधन में कहा कि मैं आश्चर्यचकित हूँ कि भोपाल में लोग समाज सेवा का इतना काम करते है, मैं सबको नमन करता हूँ. आज इस संकल्प के साथ इकठ्ठा हुए है. हम कुपोषण को दूर करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. मन में भाव आया कि इससे समाज को जोड़ना है. भोपाल में पहले कचरे का ढेर लगा रहता था, भवनों में पान की पीक के दाग रहते थे. इंदौर ऐसे ही स्वच्छता में पहले नंबर पर नहीं आता है. इंदौर की जनता के स्वभाव में स्वच्छता है. भोपाल में क्या कमी रह गई.

BIG BREAKING: लल्लूराम की खबर पर लगी मुहर, MP पंचायत चुनाव की घोषणा, जानिए 3 चरणों में कब-कब होंगे चुनाव ?

इधर बीजेपी में चुनाव प्रबंध समिति की बैठक हुई. भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक की गई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह औऱ मंत्री विश्वास सारंग सहित वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. पंचायत चुनाव को लेकर बैठक में चर्चा की गई.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus