अहमदाबाद। गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह अपने गृह राज्य में इस बार कांग्रेस को चारों खाने चित करना चाहते हैं, इसके लिए ताबड़तोड़ दौरा कर पार्टी कार्यकर्ताओं को रिचार्ज कर रहे हैं. इस कड़ी में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री एक बार फिर आज गुजरात के दौरे पर हैं, जहां वे अनेक कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को सुबह 10 बजे राजकोट जिले की जसदण तहसील में अटकोट गांव में पटेल सेवा समाज द्वारा निर्मित एक अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. राजकोट-भावनगर राजमार्ग पर स्थिति 200 बिस्तर वाले केडी परवाडिया मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल का निर्माण 40 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री एक रैली को भी संबोधित करेंगे. शाम में प्रधानमंत्री गांधीनगर में ‘सहकार सम्मेलन’ में भाग लेंगे और अनेक सहकारी समितियों के करीब 10,000 निर्वाचित प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे.

पुलिस अकादमी में प्रशिक्षुओं को करेंगे संबोधित

गृह मंत्री अमित शाह सुबह सबसे पहले द्वारका स्थित द्वारकाधीश मंदिर जाएंगे और उसके बाद पास में स्थित तटीय पुलिस अकादमी में प्रशिक्षुओं से संवाद करेंगे. सहकार सम्मेलन में वो इफको, कलोल में एक नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र के उद्घाटन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शरीक होंगे. करीब 175 करोड़ रुपये की लागत से कलोल में इफको निर्मित नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र प्रतिदिन 500 मिलीलीटर की लगभग 1.5 लाख बोतलों का उत्पादन करेगा.