रायपुर. राजधानी में अपराध को रोकने पुलिस लगातार अभियान चला रही है. पुलिस ने कट्टा-चाकू के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से दो नाबालिग हैं. बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से तीनों आरोपी कट्टा, चाकू लेकर घूम रहे थे. पुलिस की सजगता और तत्परता से एक बड़ी घटना टल गई.

आरोपियों ने कट्टा को बिहार से लाना बताया. आरोपियों के कब्जे से एक कट्टा, दो बटनदार धारदार चाकू और घटना से संबंधित एक एक्टिवा वाहन जब्त किया गया. गुढ़ियारी पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजा. सुरक्षा और कानून व्यवस्था के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर रायपुर पेट्रोलिंग कर भीड़-भाड़ वाले स्थान, सार्वजनिक स्थान आदि जहों पर जमवाड़ा लगाकर नशा करने वालों, गुटबाजी, अड्डेबाजी करने वालों, संदिग्ध व्यक्तियों, असमाजिक तत्वों, संदिग्ध व्यक्तियों सहित धारदार व घातक हथियार रखकर घूमने वालों की रोज जांच की जा रही है.

खमतराई इलाके के हैं तीनों आरोपी

गुढ़ियारी थाना प्रभारी बृजेश कुशवाहा अपनी टीम के साथ थाना गुढ़ियारी क्षेत्र में पैदल पेट्रोलिंग कर संदिग्धों की जांच कर रही थी. एक दोपहिया वाहन में 3 लड़के सवार होकर जा रहे थे, जो संदिग्ध लगा. टीम ने लड़कों को रोककर पूछताछ की. एक लड़के ने अपना नाम शुभम वर्मा निवासी खमतराई रायपुर का होना बताया और दो लड़के नाबालिग हैं. कड़ाई से पूछताछ करने पर तीनों ने किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में कट्टा और चाकू लेकर घूमना बताया.

चाकू से वार कर लूटने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

चाकू से वार कर मोबाइल लूटने वाले दो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रार्थी सुभाष बईन ने माना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह 11 ब्लाॅक माना कैंप में रहता है. वह 29 मार्च को अपने वाहन से घर जा रहा था. इस दौरान रात्रि करीब 09.50 बजे डूमरतराई में दो व्यक्ति आकर रूके और प्रार्थी को एक मोबाइल नम्बर देकर डायल करने बोले.

प्रार्थी द्वारा अपने मोबाइल से उक्त नम्बर डायल करने पर नंबर बंद बताया, जिस पर अज्ञात व्यक्ति ने प्रार्थी से मोबाइल फोन मांगा, देने से इंकार करने पर अज्ञात व्यक्तियों ने चाकू से हमला कर मोबाइल लूटकर फरार हो गया. आरोपी रितिक केशरवानी पिता चंद्रभान केशरवानी, अमलीडीह, आदित्य कुर्रे पिता संतोष कुर्रे तेलीबांधा को गिरफ्तार किया गया है.