कोलंबो– टी-20 सीरीज में अब भारत के सामने बांग्लादेश की चुनौती है। मुकाबला गुरुवार को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा। जिस पर सबकी नजर रहेगी। क्या टीम इंडिया इस टी-20 सीरीज में जीत का खाता खोल पाएगी।

भारत के सामने बांग्लादेश की चुनौती
टी-20 ट्राई सीरीज में भारत के सामने बांग्लादेश की चुनौती है। जहां दोनों ही टीम ट्राई सीरीज में जीत का खाता खोलना चाहेंगी। टीम इंडिया को अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अब भारतीय टीम किसी भी कीमत पर बांग्लादेश की टीम के खिलाफ जीत हासिल करना चाहेगी। तो वहीं बांग्लादेश इस ट्राई सीरीज में जीत से आगाज करना चाहेगा। इस ट्राई सीरीज में युवा टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं। तो वहीं बांग्लादेश की कप्तानी महमुदुल्लाह कर रहे हैं।

हार को भुलाकर जीतना होगा
टीम इंडिया ट्राई सीरीज में मिली हार को भुलाकर जीत के ट्रैक पर लौटना चाहेगी। इसके लिए भारतीय युवा गेंदबाजों को अपनी गेंदबाजी में सुधार करनी होगी। क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ अगर भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा, तो उसका सबसे बड़ा कारण टीम इंडिया के गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन ना करना। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन बहुत खराब रहा। शर्दुल ठाकुर, और जयदेव उनादकत बुरी तरह से फ्लॉप रहे। हलांकि मैच खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अपने युवा गेंदबाजों का बचाव किया है। लेकिन टीम के युवा गेंदबाजों के सामने भी खुद को साबित करने की चुनौती है। ऐसे में टीम के इन गेंदबाजों के पास पुराने मुकाबले को भूलकर नए सिरे से बेहतर प्रदर्शन करने की चुनौती है। तो वहीं बल्लेबाजी में सबकी नजर रोहित शर्मा पर भी रहेगी। क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा खुद बल्लेबाजी में पिछले कुछ मैच से बुरी तरह से फ्लॉप चल रहे हैं।

जीत से शुरुआत करना चाहेगा बांग्लादेश
वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम हर हाल में जीत से आगाज करना चाहेगा। क्योंकि उसे भी मालूम है अगर ट्राई सीरीज के पहले ही मुकाबले में वो टीम इंडिया जैसी मजबूत टीम को शिकस्त देने में कामयाब हो गया तो उसकी टीम का मनोबल बहुत ऊंचा हो जाएगा। बांग्लादेश अभी हाल ही में श्रीलंका खिलाफ क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की सीरीज में हार के बाद इस ट्राई सीरीज में वापसी के फिराक में रहेगा। हलांकि बांग्लादेश की टीम को टीम के सीनियर खिलाड़ी शाकिब अल हसन की कमी जरूर खलेगी। लेकिन टीम के सलामी बल्लेबाज तमिम इकबाल साफ कर चुके हैं वो पुराने प्रदर्शन को भुलाकर बेहतर खेल दिखाने को तैयार हैं। और वैसे भी क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में बांग्लादेश की टीम हमेशा भारत को कड़ी चुनौती देती रही है। ऐसे में एक बात तो साफ है कि टीम इंडिया का ये मुकाबला शानदार होने वाला है।