कुमार इंदर, जबलपुर। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) बीजेपी में शामिल होने के बाद कल पहली बार जबलपुर दौरे पर आ रहे हैं। सिंधिया इस दौरान जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर की नई फ्लाइट का शुभारंभ करेंगे। पहली बार होगा, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया जबलपुर में 10 घंटे से ज्यादा समय बिताएंगे।

20 लाख दहेज के लिए निगम उपायुक्त ने बहू दी यातनाएं: मारपीट के साथ भूखा रखा, कमरे की बिजली बंद की, पूरे परिवार पर FIR दर्ज

ग्वालियर संभाग के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया नई फ्लाइट के बहाने सियासी पंख की धार को तेज करने की तैयारी में जुट गए हैं। बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया मंगलवार को पहली बार जबलपुर दौरे पर आ रहे हैं। सिंधिया जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर की नई फ्लाइट का शुभारंभ करेंगे। पहली बार सिंधिया 10 घंटे जबलपुर में बिताएंगे।

VIDEO: 7 साल के बच्चे ने संभाली ट्रैफिक कमान, Dancing cop के नाम से मशहूर Traffic police के आरक्षक रंजीत सिंह के साथ संभाली व्यवस्था, लोगों को यातायात के नियम भी समझाए

सिंधिया का जबलपुर दौरा महाकौशल की राजनीतिक मिजाज तलाशने की कोशिश माना जा रहा है। जबलपुर में भी सिंधिया का बड़ा ग्रुप तैयार हो रहा है। सिंधिया को आगे करके बीजेपी यूथ को साधने की कोशिश में लगी हुई है। इसे देखते हुए आगामी दिनों में जबलपुर में भी धिया की दखल अंदाजी देखने को मिल सकती है।

सज्जन सिंह वर्मा का बड़ा आरोप: बोले- BJP से मिलकर कांग्रेस के कुछ नेता मुझे कमजोर करने में जुटे, कमलनाथ ने फिलहाल कोई सर्वे नहीं करवाया

विमानन कंपनी अलायन्स एयर (Alliance Air) जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर के बीच 72 सीटर फ्लाइट शुरू कर रही है। फ्लाइट मध्य प्रदेश के ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर और छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के बीच चलेगी। इस फ्लाइट का शिड्यूल भी जारी हो गया है। फ्लाइट ग्वालियर से जबलपुर-सुबह 10.30 बजे रवाना होगी और सुबह 11.50 बजे पहुंचेगी। वहीं जबलपुर-भोपाल- दोपहर 1.00 बजे जबलपुर से रवाना होगी जो दोपहर 2.05 बजे भोपाल पहुंचेगी। भोपाल-बिलासपुर दोपहर 2.35 बजे भोपाल से चलकर शाम 4.25 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। बिलासपुर-जबलपुर-शाम 5.00 बजे बिलासपुर से रवाना होकर शाम 6.05 बजे जबलपुर पहुंचेगी। हालांकि अभी ये सिर्फ जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर के बीच उड़ाने भरेगी। बाद में इसे छत्तीसगढ़ के जबलपुर से जोड़ा जाएगा।

अपने खासमखास बीजेपी नेता के यहां खाएंगे खाना
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दोपहर में अपने खास माने जाने वाले और बीजेपी नेता के घर में भोजन भी करेंगे। खबर भाई कि सिंधीया के खास अरविंद पाठक के यहां वो दोपहर का खाना खाएंगे, उनके परिवार से मुलाकात करेंगे। अरविंद पाठक को जबलपुर में उनका सबसे खासे माना जाता है।

कमलनाथ का निशाना: बोले- चयनित शिक्षक नियुक्ति को लेकर लगातार दे रहे धरना, लेकिन CM शिवराज को खिलौनों का खेल खेलने से नहीं फुर्सत

सिंधिया का जबलपुर इसलिए भी है खास

सिंधिया का यह जबलपुर टूर इसलिए भी ख़ास है क्योकि कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने फिर मंत्री बनने के बाद वह पहली बार आ रहे है। सिंधिया अपने दौरे के बहाने महाकौशल में अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने की भी कोशिश करेंगे कारण महाकौशल में बीजेपी में ऐसा कोई भी बड़ा कद्दावर नेता नहीं है लिहाजा सिंधिया के लिए महाकौशल की राजनीतिक जमीन किसी उपजाऊ जमीन से कम नहीं है। इसके अलावा क्योंकि सिंधिया बीजेपी में युवा नेता है लिहाजा पार्टी यूथ को लुभाने के लिए भी उनको यहां आगे कर सकती है।

दरिंदगी: युवक को जमीन पर लिटाकर जानवरों की तरह पीटा, लात से मुंह को दबाया, डंडे से की बेदम पिटाई, VIDEO वायरल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus