शब्बीर अहमद, भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने सीएम शिवराज को प्रदेश में बदहाल होती कानून व्यवस्था, बढ़ती बेरोजगारी और भ्रष्टाचार समेत एमपी पंचायत चुनाव में आरक्षण पद्धति को लेकर कठघरे में किया है। कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाते हुए अपने 15 महीने के कार्यकाल की तुलना बीजेपी के 15 साल से की। कमलनाथ ने कहा कि मेरे 15 महीने के शासनकाल में ही उतना काम हुआ, जितना शिवराज ने 15 साल के शासनकाल में नहीं की। ये बातें कमलनाथ ने केश शिल्पी सम्मेलन में कही।

Big Breaking: जिला पंचायत अध्यक्ष पद का आरक्षण, एमपी के 52 जिलों में 8 एससी, 14 एसटी, 4 ओबीसी और 26 अनारक्षित सीट, OBC की सीटें घटी

कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी समाज को बांटने की राजनीति कर रही है। आदिवासी और दूसरे समाज के लोगो को भड़का कर बांट रही है। अगले 15 महीने में चुनाव है आपको सच्चाई जनता तक पहुंचानी है। हम छाती ठोककर कहते हमारे 15 महीने और बीजेपी के 15साल के कार्यकाल की तुलना कर लीजिये। शिवराज जी से मुकाबला कर सकता हूँ लेकिन झूठ बोलने कलाकारी करने में आपका मुकाबला नहीं कर सकता। सेन समाज को भी राजनीति में हिस्सेदारी दी जायेगी। अगले चुनाव में कांग्रेस का झंडा फिर से लहरायेगा।

कमलनाथ नेप्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में छोटी जातियों पर अत्याचार हो रहे हैं। पेट्रोल डीजल का भाव बढ़ता है तो हर चीज के दाम बढ़ते हैं। बिजली की क्या व्यवस्था है सब दिख रहा है। आप सच्चाई का साथ दीजिये। बीजेपी ध्यान मोड़ने में माहिर है।

MP में करोड़पति निकला पंचायत सचिव संगठन का प्रदेशाध्यक्ष: EOW ने 4 ठिकानों पर मारा छापा, 2 करोड़ 23 लाख से अधिक की मिली बेनामी संपत्ति

हमारी सरकार सौदेबाजी से गई

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी महंगाई बेरोजगारी की बात नही करेंगे। शिवराज जी ठेला चलाएंगे, मैं तो कह रहा हूँ शिवराज जी आपको 10 साल ठेला ही चलाना है। हमने अपनी सरकार में नीति और नियत का परिचय दिया है। हमारी सरकार सौदेबाजी से गई। सौदेबाजी मैं भी कर सकता था मैंने तय किया था सौदे से मैं कुर्सी पर नही बैठूंगा

मध्यप्रदेश देश में सबसे भ्रष्ट प्रदेश

कमलनाथ ने कहा कि हमारा मध्यप्रदेश देश में सबसे भ्रष्ट प्रदेश है। यही आज की सच्चाई है। छोटे से छोटा बाबू रिश्वत मांग रहा है। ठेले चलाने से क्या भ्रष्टाचार दूर हो जाएगा। ध्यान मोड़ो, एक मीडिया के लिए इवेंट बनाई। यह कलाकारी और इवेंट की राजनीति है। मीडिया भटक गई है, जिनकी आँखे बंद हो गई है उन्हें समझाइये। आप कांग्रेस के कमलनाथ का साथ मत देना लेकिन सच्चाई का साथ देना।

पीएम के लिए शव को लेकर भटकता रहा बेटा: डॉक्टर खेल रहे थे अस्पताल-अस्पताल, पढ़िए पूरी खबर

बीजेपी ओबीसी रिजर्व सीट के आंकड़े जारी करे

कमलनाथ में पंचायत चुनाव में ओबीसी वर्ग को मिले आरक्षण को लेकर बीजेपी सरकार पर साधा निशाना। कमलनाथ ने कहा कि ओबीसी से आरक्षण का अधिकार छीनकर बीजेपी ने छलावा किया है। मैंने पहले ही कहा था कि ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण नहीं मिल सकेगा। मेरे आंकड़े गलत हैं तो बीजेपी अपने आंकड़े पेश कर दे। बीजेपी ओबीसी रिजर्व सीट के आंकड़े जारी नहीं करेगी क्योंकि शिवराज सरकार ने ओबीसी वर्ग के साथ छलावा किया है। उनके दिल मों चोर है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus