रायगढ़. एक दो नहीं बल्कि 3 आईएएस अधिकारी नवदंपत्ति के घर पहुंचे, जिन्हें देखकर महिला भी हैरान रह गई. सीएम भूपेश बघेल की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री मितान योजना का लाभ लगातार लोगों को मिल रहा है. इस बार तीन अफसरों ने मितान बनकर नवदंपत्ति के घर पहुंचकर विवाह प्रमाणपत्र सौंपा. इस दौरान नवदंपत्ति का खुशी का ठीकाना नहीं रहा.

संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग ने मितान बनकर रायगढ़ निवासी अनुराग गुप्ता के घर पहुंचकर उन्हें उनका विवाह प्रमाणपत्र सौंपा. इस दौरान कलेक्टर भीम सिंह व नगर निगम आयुक्त संबित मिश्रा भी साथ रहे. इस अवसर पर अफसरों ने नवयुगल दंपत्ति को आशीर्वाद भी दिया.

एक जून को काॅल कर किया था आवेदन
गौरतलब है कि अनुराग गुप्ता व सुमन मित्तल की हाल ही में शादी हुई है, जिसका प्रमाणपत्र उन्होंने मुख्यमंत्री मितान योजना के माध्यम से बनवाया है. इसके लिए उन्होंने 1 जून को काॅल कर आवेदन किया और 2 जून को उनका प्रमाणपत्र तैयार कर उन्हें सौंप दिया गया. इस अवसर पर नवयुगल अनुराग गुप्ता व सुमन मित्तल ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री मितान योजना से सिर्फ एक दिन में घर बैठे विवाह प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ.

संभाग आयुक्त ने की योजना का लाभ लेने की अपील
नवदंपत्ति ने इसे जीवन का एक यादगार अनुभव बताते हुए कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि संभागायुक्त, जिले के कलेक्टर और निगम आयुक्त खुद घर पहुंचकर उन्हें उनका विवाह प्रमाणपत्र सौंपेंगे.

इस दौरान संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग ने कहा कि इस योजना के माध्यम से शासन लोगों को नागरिक सेवाएं उनके घर तक पहुंचाकर दे रही हैं, ताकि लोगों के समय व श्रम की बचत हो और वे सुविधाजनक तरीके से अपने दस्तावेज प्राप्त कर सकें. उन्होंने लोगों को इस योजना का लाभ लेने की अपील की.