बेटे की चाहत में हैवानियत की हदें पार करने वाला एक मामला सामने आया है. जहां बेटा न होने से नाराज एक पति हैवान बन गया. उसने पत्नी के साथ मारपीट कर उसके गुप्तांग में डंडा डाल दिया. इतनी ही नहीं पति, सास, ससुर, जेठ और जेठानी ने उसे मारपीट कर अधमरी हालत में घर के बाहर फेंक दिया. पुलिस को जब मामले की जानकारी मिली तो लहूलुहान अचेत अवस्था में महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसने पुलिस को पति की अमानवीय करतूतो के बारे में बताया. जिसे सुनकर सब हैरत में पड़ गए.

बेटी होने के बाद बदल गया स्वभाव

दरअसल, उत्तरप्रदेश के हमीरपुर जनपद के भरुआ सुमेरपुर निवासी देवीदीन ने 10 साल पहले अपनी पुत्री कुसमा का विवाह महोबा शहर के रामनगर जुखा निवासी नीरज प्रजापति के साथ किया था. शादी के बाद से पति पत्नी सुखमय जीवन व्यतीत कर रहे थे. लेकिन पहली संतान पुत्री होने पर उसका स्वभाव बदल गया और वह अपनी पत्नी को प्रताड़ित करने लगा. आरोप है कि दूसरी संतान भी बेटी होने से नीरज पत्नी के साथ अमानवीय व्यवहार तक करने लगा. तो वहीं ससुराल वाले भी लड़का न होने पर उसे ताने मारने लगे.

पार की हैवानियत की सारी हदें

कुसमा की एक 7 साल की बेटी है, जिसका नाम प्रांशी है और दूसरी बेटी 2 साल की है जिसका नाम आरती है. पति के बदलते व्यवहार के कारण कुसमा खुद मजदूरी कर अपने दोनों बच्चियों की परवरिश करने लगी. लेकिन पति आए दिन बेटे ना पैदा करने पर उसे न केवल प्रताड़ित करता था, बल्कि उसे बेरहमी से मारता भी था. हद तो तब हो गई जब पति हैवान बन गया और बीते रोज पत्नी को बंद कमरे में लाठी-डंडों और पत्थर से मारपीट कर बेदम कर डाला. इतने पर भी वह नहीं रुका. उसने अपनी पत्नी के गुप्तांग में डंडा तक डाल दिया. इसके बाद उसे अचेत अवस्था में घर के बाहर फेंककर दिया. 

पुलिस पर कार्रवाई ना करने का आरोप

मामले की शिकायत शहर कोतवाली पुलिस में की गई है. वहीं इस मामले में पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लग रहा है. पीड़िता के पिता ने बताया कि स्थानीय पुलिस मामले में पति और ससुराल वालों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. वहीं कुसमा के शरीर के निशान इतना बताने के लिए काफी हैं कि उसके साथ किस कदर दरिंदगी की जाती रही है. केवल बेटी पैदा होने के चलते पति और ससुराल वालों ने विवाहिता की जिंदगी नरक बना डाली. अब पीड़िता अपने पति और ससुराल पक्ष पर कार्रवाई की मांग कर रही है.

मामले में महोबा पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने बताया कि पीड़िता के साथ घटित मामले से संबंधित शिकायत मिली है. इसके आधार पर सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है और जांच कर तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई भी की जाएगी.

इसे भी पढ़ें : Spy Camera in Girls Hostel: सस्ते में किराए पर कमरे देता था, बाथरूम में लगा दिया कैमरा… लड़कियों को नहाते हुए देखता था Live, आरोपी बड़े डॉक्टर का बेटा