CG Crime News in One Click: रायपुर. निकुम (बालोद) में नवजात शिशु का‎ शव मिलने से सनसनी फैल गई.‎ गांव के कर्मा भवन के पास‎ निमार्णाधीन सड़क किनारे शुक्रवार‎ को दो बजे नवजात का शव‎ ग्रामीणों ने देखा. जिसके बाद अंडा‎ पुलिस को सूचना दी गई. जानकारी‎ मिलते ही पुलिस ने मामले की‎ जांच शुरू कर दी है. क्षेत्र के लोगों‎ से पूछताछ की जा रही है. आरोपी‎ की तलाश की जा रही है.‎ बताया जा रहा है कि 8 माह में‎ नवजात शिशु का जन्म हो गया.‎ जन्म के बाद शिशु स्वस्थ था.‎ लेकिन उसकी हत्या कर दी गई.‎ शिशु का सिर फटने और पेट व‎ शरीर के अन्य हिस्से में गंभीर चोट‎ होने से यह अनुमान लगाया जा रहा‎ है कि शिशु की हत्या पटक कर की‎ गई है. अंडा पुलिस व 112 की‎ टीम ने पहुंची. शव का सामुदायिक‎ स्वास्थ्य केन्द्र निकुम जांच के बाद‎ दुर्ग मरच्यूरी में भेजा.

3‎ युवकों ने की आत्महत्या‎

भिलाई‎ सुपेला, नेवई और दुर्ग कोतवाली‎ थाना क्षेत्र में गुरुवार रात और‎ शुक्रवार सुबह 12 बजे के बीच‎ नाबालिग समेत तीन युवकों ने‎ आत्महत्या कर ली. इनमें नेवई‎ इलाके में बीमारी से परेशान युवक‎ ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दी‎ है. सुपेला इलाके में प्रेम प्रसंग में‎ असफल युवक ने घर में फांसी‎ लगा ली. जबकि दुर्ग कोतवाली‎ थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह 11 बजे‎ नाबालिग ने फांसी लगा ली. पुलिस‎ के मुताबिक नेवई इलाके में डबरी‎ पारा रिसाली मोड निवासी 24‎ वर्षीय रुपनारायण देशमुख ने‎ गुरुवार रात करीब 10.30 बजे‎ धनोरा रेलवे फाटक के पास ट्रेन के‎ सामने कूद गया. जांच में पता चला‎ कि वह बीमारी से परेशान था.‎ ऑपरेशन होने के बाद भी बीमारी‎ ठीक नहीं हो रही थी.‎ दूसरा मामला सुपेला थाना क्षेत्र‎ के राजीव नगर का है. 31 वर्षीय‎ रुद्र कुमार ने अपने घर में फांसी‎ लगा ली. ‎

अश्लील फोटो और वीडियो अपलोड करने वाला गिरफ्तार

एनसीआरबी की रिपोर्ट पर दुर्ग कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी आशीष सोनी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नाबालिग लड़के लड़कियों की अश्लील फोटो शेयर की थी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा में केस दर्ज किया और उसे जेल भेज दिया. पुलिस के मुताबिक आरोपी ने करीब 1 साल पहले अपने सोशल मीडिया पर अश्लील पोस्ट शेयर की थी. सोशल मीडिया मॉनीटरिंग के दौरान दिल्ली स्थित एनसीआरबी के संज्ञान में उक्त मामला आया. इसके बाद एनसीआरबी ने जांच की और रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय के भेज दी. मुख्यालय कि रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने बैगापारा निवासी आरोपी को गिरफ्तार किया.

नाबालिग से अश्लील हरकत, कोर्ट ने‎ बुजुर्ग को 5 साल जेल की सजा सुनाई‎

शादी समारोह से नाबालिग लड़के‎ को अपने साथ कार में ले जाकर‎ अश्लील हरकत करने वाले 50‎ वर्षीय बुजुर्ग दिनेश यादव को दुर्ग कोर्ट‎ ने 5 साल की सजा सुनाई है. उस‎ पर 26 सौ रुपए का अर्थदंड भी‎ लगाया गया है. अर्थदंड की राशि‎ जमा नहीं करने पर 1-1 माह की‎ अतिरिक्त सजा भुगतने का आदेश‎ दिया है. कोर्ट ने ढाई हजार रुपए‎ की राशि नाबालिग लड़के के‎ परिजन को बतौर प्रतिकर देने का‎ कोर्ट ने आदेश दिया है. यह फैसला‎ शुक्रवार को न्यायाधीश सरिता दास‎ की कोर्ट ने सुनाया है.‎ लोक अभियोजक कमल किशोर‎ वर्मा ने बताया कि घटना 27‎ जनवरी 2019 की है. 10 वर्षीय‎ पीड़ित बालक के परिजन ने 28‎ जनवरी को घटना की शिकायत‎ सुपेला थाने में की. इसमें पीड़ित के‎ परिजन ने बताया कि वो परिवार‎ समेत रामनगर में शादी में गए, तभी‎ बुजुर्ग ने गलत काम किया.‎

नाबालिग को भगाकर ले जाने वाला आरोपी, मां के साथ गिरफ्तार

नाबालिग को भगा कर ले जाने के आरोप में दमोह मध्यप्रदेश से आरोपी और उसकी मां को गिरफ्तार किया गया है. मामला थाना पेण्ड्रा का दिनांक 20 फरवरी 2019 का है. पीड़िता का पिता थाना पेण्ड्रा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी नाबालिग बेटी जो स्कूल से घर आने के लिए निकली थी, लेकिन वापस नहीं आई है. रिपोर्ट पर थाना पेण्ड्रा में अपहरण का केस दर्ज कर विवेचना की जा रही थी. पुलिस की टीम और साइबर इनपुट के माध्यम से पतासाजी के लिए मध्यप्रदेश गई थी. टीम ने पीड़ित नाबालिग को आरोपी सोहन सिंह राजपूत पिता बलवान सिंह राजपूत उम्र 29 साल निवासी भरतला थाना पटेरा जिला दमोह और आरोपी की मां गीता राजपूत पति बलवान सिंह राजपूत उम्र 55 साल थाना पटेरा जिला दमोह के कब्जे से बरामद किया गया. कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

शादी का झांसा, नाबालिग से‎ दुष्कर्म

शादी का झांसा देकर‎ नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के‎ मामले में पुलिस ने 22 वर्षीय‎ आरोपी ईश्वर राम यादव को‎ गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल‎ भेजा. पुलिस के अनुसार नाबालिग‎ अपने मामा-मामी के घर से‎ माता-पिता के घर जाने के लिए 21‎ मई को निकली थी, लेकिन नहीं‎ पहुंची. तब इसकी जानकारी‎ परिजनों ने दल्लीराजहरा थाने में‎ दी. कोई अज्ञात व्यक्ति बहला‎ फुसलाकर नाबालिग को ले गया‎ होगा, इस आशंका पर धारा 363‎ के तहत अपराध दर्ज कर पुलिस ने‎ जांच शुरू की. जिसके बाद मालूम‎ हुआ कि आरोपी ने नाबालिग को‎ राजनांदगांव ले गया है. जहां‎ पुलिस टीम पहुंची और नाबालिग‎ व आरोपी को थाने लाया.‎ नाबालिग से बयान लिया गया है,‎ जिसमें जानकारी दी गई है कि‎ आरोपी ने शादी का झांसा देकर‎ अनैतिक कार्य किया है. इसलिए‎ धारा 366, 376(2), (ढ),‎ 376 (3) भी जोड़ी गई है.‎

भाई ने बेटे के साथ मिलकर की बड़े भाई की‎ हत्या की

धमतरी‎ जमीन विवाद में 80 साल के‎ बुजुर्ग की हत्या हो गई. आरोपी ‎‎ मृतक का छोटा भाई है, उसे‎ अपने बेटे के साथ मिलकर ‎ लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी. इसके बाद शव कमरे में‎ ले जाकर छोड़ दिया. पुलिस ने‎ हत्यारे पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर‎ आगे की कार्रवाई कर रही है.‎ केरेगांव पुलिस के मुताबिक‎ यह घटना शुक्रवार की है. छुही‎ निवासी नकछेड़ा ध्रुव (80)‎ और उसके छोटे भाई खुमान‎ ध्रुव (60) के बीच जमीन‎ विवाद चल रहा था.

दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित किया, चार गिरफ्तार

विवाहिता को दहेज में 3 लाख रुपए की मांग करते हुए प्रताड़ित कर मारपीट करने वाले पति मनोज सेन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार चांपा थाना में पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी शादी 2016 में दुर्ग निवासी मनोज सेन से हुई थी. शादी के एक वर्ष बाद इसके पति एवं अन्य लोगों ने दहेज में 3 लाख रुपए एवं सोने चांदी का जेवर नहीं लाई तो उसे प्रताड़ित करने लगे. साथ ही उसके पति ने विवाहिता के साथ मारपीट कर 2018 में उसे मायके चांपा पहुंचा दिया. पीड़िता की रिपोर्ट पर चांपा में आरोपियों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर पुलिस की टीम दुर्ग लुचकीपारा रवाना हुई और आरोपी मनोज सेन को गिरफ्तार कर लिया.

 वहीं एक अन्य मामले में विवाहिता को दहेज में बाइक और 2 लाख रुपए की मांग कर प्रताड़ित करने वाले भोथीडीह के आरोपी पति छबि लाल साहू सहित तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामला जैजैपुर थाना अंतर्गत ग्राम भोथीडीह गांव का है. पीड़िता की रिपोर्ट पर पुलिस आरोपी पति छबिलाल साहू, सास और ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना अपराध कायम कर विवेचना में लिया. पुलिस ने मामले में आरोपी पति छबिलाल साहू (27), ससुर सीतरा साहू (54) और सास सुमित्रा बाई साहू (49) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

शराबी पिता ने बेटे पर‎ कुल्हाडी से किया हमला‎

भानुप्रतापपुर के ग्राम चबेला‎ में शराबी पिता ने पुत्र पर जानलेवा‎ हमला कर दिया. कुल्हाड़ी से हुए‎ हमले से बेटे के सिर में गंभीर चोट‎ आई है, जिसे इलाज के लिए‎ भानुप्रतापपुर अस्पताल में भर्ती‎ कराया गया है. 2 जून की सुबह‎ 11.30 बजे संजू कान्ड्रे घर पर‎ अकेला था और अपने कपडों को‎ साफ कर रहा था. उसी समय‎ उसके पिता तुलसी राम कान्ड्रे‎ शराब के नशे मे घर आया और‎ उसे गाली देने लगा. इसके बाद बेटे‎ को घर से निकलने कहते हुए जान‎ से मारने की धमकी देने लगा. इस‎ दौरान अचानक उसने कुल्हाड़ी‎ उठा बेटे के सिर में वार कर दिया.‎ पुत्र वहां से जान बचा कर भागने‎ लगा. जैसे तैसे वह अपने चाचा के‎ पास पहुंचा. जिसके बाद उसे‎ अस्पताल में भर्ती कराया गया.‎

नाबालिग से छेड़छाड़ करने वाला आरोपी गिरफ्तार

बाजार चारभाठा चौकी क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. थाने में शिकायत के 4 घंटे के भीतर पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा. मामले में धारा 354, पॉक्सो एक्ट की धारा 8 के तहत आरोपी को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी घनश्याम उर्फ बैगा पिता राजू कौशिक (25) ग्राम हथलेवा का रहने वाला है. शुक्रवार सुबह पीड़ित लड़की घर के पीछे बाड़ी में बने बाथरूम में शौच के लिए जा रही थी. तभी आरोपी ने बदनीयत के चलते उसका रास्ता रोका. हाथ व बांह को पकड़ कर छेड़छाड़ किया. लड़की के शोर मचाने पर आरोपी वहां से भाग निकला. पीड़ित परिजन की शिकायत पर चारभाठा चौकी पुलिस ने तुरंत दो अलग-अलग टीम बनाई. गांव में पतासाजी करने आरोपी गांव में ही घूमते हुए पकड़ाया.