कपिल मिश्रा,शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी में एक प्रेमिका ने अपनी शादी प्रेमी से नहीं होने के गम में फांसी लगा ली. युवती ने एक रोज पूर्व दुल्हन बनने की सपने देख रही थी. उसने अपने प्रेमी के नाम हाथ पर मेहंदी भी लगाई थी. आज दोनों प्रेमी-प्रेमिका भाग कर शादी करने का दिन तय किया था, लेकिन प्रेम ने एक-दो दिन बाद भाग कर शादी करने की बात कहकर टाल दिया था. इसलिए प्रेमिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के अनुसार युवती के माता-पिता घर से बाहर गए हुए थे. युवती अपनी दो बहनों के साथ घर पर अकेली थी.

MP में हवाला कारोबार का खुलासा: चाय की होलसेल दुकान की आड़ में चला रहा था धंधा, 15 लाख से अधिक कैश के साथ 4 लोग हिरासत में लिए गए

8 साल से देख रही थी जीवनसाथी बनने का सपना

संजय कॉलोनी की रहने वाली रेनू राठौर की मौत के बाद पिता रामस्वरूप राठौर ने अपनी बेटी की मौत का जिम्मेदार पड़ोस के वाले कपिल खटीक को ठहराया है. पिता रामस्वरूप ने बताया कि उसकी बेटी रेनू और पड़ोस के रहने वाले कपिल खटीक का पिछले आठ साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. क्षेत्र में दोनों के प्यार के बारे में सबको पता था. रेनू के पिता ने बताया कि उसे कई बार समझाया लेकिन वह नहीं मानी.


तीन दिन पहले चोरी हुआ बच्चा मिलाः पति-पत्नी ने जिला अस्पताल में दिया था वारदात को अंजाम, पत्नी गिरफ्तार और पति फरार

लड़के के परिजन नहीं करना चाहते थे शादी

पिता ने बताया कि रेनू ने साफ कह दिया था कि वह शादी करेगी तो सिर्फ कपित खटीक से ही. बेटी की जिद के आगे आखिरकार उसे टूटना पड़ा और उसने कपिल के घर जाकर रेनू की शादी की बात की, लेकिन कपिल के परिजन शादी के लिए राजी नहीं हुए. रामस्वरूप ने बताया कि कपिल के परिजनों ने समाज की बेड़ियों में अपने आप को बंधा हुआ बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया था.

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझीः पत्नी ने ही भाई और भतीजे के साथ मिलकर बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया था, ऐसे खुला राज

दुल्हन बनने की तैयारी में मेहंदी लगाकर बैठी थी

प्रेमी कपिल के परिजन जब नहीं माने तो प्रेमी और प्रेमिका ने भाग कर शादी करने की योजना बना ली. रामस्वरूप के अनुसार रेनू और कपिल के बीच में शुक्रवार को घर से भाग कर शादी करना निश्चित हुआ था. यह बात उसे किसी अपने ने ही बताई थी. रामस्वरूप के अनुसार इसी के चलते उसकी बेटी रेनू ने गुरूवार की रात अपने हाथों में मेहंदी रचाई थी. रेनू ने शादी करने तय कर लिया था.

प्रेमी ने दो दिन बाद भगने कहा, तो लगा ली फांसी

योजना के तहत शुक्रवार को जब रेनू के माता-पिता मजदूरी पर निकल गए, तो वह कपिल के आने का इंतजार कर रही थी. लेकिन कपिल उसे लेने नहीं आ पाया. रेनू के पिता रामस्वरूप ने बताया कि कपिल ने उसे आज भागने की जगह एक-दो दिन बाद भाग कर शादी करने की बात कहकर टाल दिया था. इसी के चलते क्षुब्ध होकर रेनू ने घर में बनी एक दुकान में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus