अमृतांशी जोशी,भोपाल। विश्व पर्यावरण दिवस पर आज भोपाल में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित होगा। सीएम शिवराज सिंह आज पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प दिलाएंगे। कार्यक्रम में समाज-सेवी एवं पर्यावरणविद ध्यानेश्वर जामदार और पर्यावरणविद पद्मश्री पोपट राव पवार भी शामिल हो सकते हैं। दोपहर 12 बजे कुशाभाऊ ठाकरे अंतरराष्ट्रीय सभागार में कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम में नर्मदा नदी के तट पर वृक्षारोपण की योजना संबंधी पुस्तिका का विमोचन भी किया जायेगा। वेबकास्ट के माध्यम से जिला मुख्यालय एवं सभी विकासखंड कार्यक्रम से जुड़ेंगे।

पर्यावरण दिवस पर भोपाल में सीएम शिवराज सुबह 11.15 बजे स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण करेंगे। वे बोट क्लब स्थित जल-तरंग इंटरप्रिटेशन सेंटर के साथ बच्चों की चित्रकला प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे।

सीएम शिवराज ने पर्यावरण दिवस को लेकर किया ट्वीट, लिखा डाली छेड़ूँ न पत्ता छेड़ूँ, न कोई जीव सताऊँ। पात-पात में प्रभु बसत है, वाही को सीस नवाऊँ॥-कबीर। पर्यावरण को बचाने का अर्थ धरती और इस पर बसने वाले जीवों को बचाने का पुनीत प्रयास है। पर्यावरण की सेवा का अर्थ ही जीवन बचाना है। #World Environment Day।


निर्वाचन प्रेक्षकों की नियुक्ति

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए निर्वाचन प्रेक्षक की नियुक्ति की गई है। निर्वाचन प्रेक्षक आयोग के आंख और कान की तरह काम करते हैं। प्रेक्षकों से वस्तुस्थिति की पूरी जानकारी आयोग के पास पहुंचती है। चुनाव आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने बताया कि निर्वाचन प्रेक्षकों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने निर्वाचन प्रक्रिया के हर स्‍तर पर नजर रखने की बात कही है। मतगणना स्‍थल और स्‍ट्रांग रूम की आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाओं की समीक्षा करने के भी निर्देश दिए है।

बीजेपी जिलाध्यक्ष की गुंडागर्दीः टोल प्लाजा कर्मियों ने टोल नाका मांगा तो समर्थकों के साथ मिलकर लाठी-डंडे से जमकर की मारपीट, थाने में जाकर FIR भी दर्ज करा दी, VIDEO वायरल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus