कानपुर. पुलिस आयुक्त विजय मीणा ने कानपुर हिंसा मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया है. DCP साउथ संजीव त्यागी के अध्यक्षता में टीम का गठन किया गया है. डीसीपी ब्रजेश श्रीवास्तव और एसीपी कर्नल गंज टीम में शामिल हैं. एसीपी अनवरगंज अकमल खान समेत 3 एसआई भी शामिल हैं. थाना बेकनगंज में दर्ज हुए तीनों मुकदमों की जांच करेंगे. बवाल से संबंधित सभी पहलुओं की टीम जांच करेगी.

बता दें कि कानपुर हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने रविवार को पांच अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिसके बाद कुल गिरफ्तार आरोपियों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है. इस मामले की जांच के लिए कानपुर के पुलिस आयुक्त ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी समेत गिरफ्तार लोगों को रविवार को विशेष मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें – कानपुर हिंसा : पुलिस ने कहा- PFI की दिख रही भूमिका

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्रमोद कुमार ने बताया कि सोमवार को अदालत के समक्ष आरोपी को 14 दिन की पुलिस हिरासत में लेने के लिए अर्जी दी जाएगी. उन्‍होंने बताया कि रविवार को पांच अन्य आरोपियों की गिरफ्तारियों के साथ गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या अब तक 29 हो गई है, जबकि 100 से अधिक आरोपियों की पहचान हो चुकी है. कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने कहा कि घटना की विधिवत जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है. उन्होंने कहा, “हम जांच करेंगे कि क्या उनका पीएफआई (पापुलर फ्रंट आफ इंडिया) के साथ कोई संबंध है, जिन्होंने उसी दिन मणिपुर और पश्चिम बंगाल को बंद करने का आह्वान किया था.”