अमित शर्मा, श्योपुर/ कर्ण मिश्रा ग्वालियर । मध्यप्रदेश के श्योपुर में आपसी विवाद के चलते आरोपियों ने नाबालिग रिश्तेदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोपियों ने शव को जंगल में फेंककर फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मामला कराहल थाना इलाके के चकवरीदा गांव के पास जंगल का है। पुलिस ने बताया कि सोमवार को उमेश भील अपने भाई किसना और परिवार के लोगों के साथ अपनी बुआ के यहां गांव के पास ही शादी समारोह में शामिल होने के लिए गया था, तभी उसका विवाद अपनी बुआ के परिवार के माझरिया से हो गया। आरोपी शराब के नशे में धुत्त था और उमेश से गाली-गलोज और धक्का-मुक्की करने लग गया। विरोध करने पर आरोपी ने अपने तीनों बेटे विसेन, सोम और जीतू को भी बुला लिया, जिन्होंने उमेश और कृष्णा को मारना पीटना शुरू कर दिया। उमेश तो आरोपियों से जैसे-तैसे छूटकर भाग गया। लेकिन कृष्णा को उन्होंने पकड़ लिया। उमेश ने घर आकर सारी बात अपने परिजनों को बताई, जिसके बाद उन्होंने किसना को खूब तलाशा। लेकिन देर रात तक उसका पता नहीं लगा।

मंगलवार की दोपहर किसना की लाश जंगल में मिलने के बाद आरोपियों द्वारा की गई हत्या का राज खुल गया। उमेश की शिकायत पर कराहल थाना पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

दो पक्षों में खूनी संघर्ष

ग्वालियर के पुरानी छावनी थाना क्षेत्र में दो पक्षों में शुरू हुआ मुंहवाद देखते ही देखते खूनी संघर्ष में बदल गया। इस विवाद में दोनों पक्षों के लोग घायल हुए है। विवाद का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर जांच पड़ताल शुरू करते हुए 9 लोगों पर FIR दर्ज की है।

दरसअल पुरानी छावनी क्षेत्र के बरा गांव में बीते रोज एक गोदाम में तोड़फोड़ के बाद दो पक्षो में विवाद हुआ था।आज सुबह फिर से दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और दोनों पक्षों की ओर से लाठी-डंडों से जमकर मारपीट हुई, इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है। वहीं घटना के बाद एक पक्ष के लोग पुलिस के पास गुहार लगाने जनसुनवाई में पहुंचे, जहां एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है। जिसके बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने संबंधित थाना प्रभारी को मामले की जांच के दिशा निर्देश दे दिए हैं।

फिलहाल पुलिस ने गुहार लगाने पहुंचे पक्ष को जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। गौरतलब है कि दोनों ही पक्षों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर मकान बना लिए हैं। यही कारण है कि ज्यादा से ज्यादा सरकारी जमीन पर कब्जा जमाने को लेकर आए दिन विवाद की स्थिति बनती रहती है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus