कर्ण मिश्रा,ग्वालियर/हेमंत शर्मा,इंदौर। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने पद का दुरुपयोग करने वाले आबकारी विभाग के 2 अधिकारियों को लाइन अटैच कर दिया है. उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं. वहीं ग्वालियर कलेक्टर ने नगरीय निकाय औऱ पंचायत चुनाव को लेकर बड़ा एक्शन लिया है. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने 8 अपराधियों को जिला बदर किया है.

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने एक निजी होटल में पद का दुरुपयोग करने वाले आबकारी विभाग के दो अधिकारियों पर कार्रवाई की है. शिकायत सही पाये जाने पर कलेक्टर मनीष सिंह ने आबकारी विभाग के अधिकारी संतोष सिंह कुशवाहा को आवंटित सभी विभागीय कार्यों से मुक्त कर जिला निर्वाचन कार्यालय में अटैच किया है. साथ ही इनकी विभागीय जाँच करने के लिए संभागायुक्त इंदौर को प्रकरण भी प्रस्तुत किया गया.

दर्दनाक हादसा: डंपर ने 3 बाइक सवारों को रौंदा, एक की मौके पर हुई मौत, इधर खेत में मिली महिला की संदिग्ध लाश

इसके साथ ही स्थानांतरण इन्दौर से बाहर करने की अनुशंसा भी इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा की. वहीं दूसरी ओर आबकारी विभाग के उड़नदस्ता अधिकारी धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया को फ्लाइंग स्क्वॉड से हटाने के निर्देश भी इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने जारी किये. बता दें कि आबकारी अधिकारी संतोष कुशवाहा पार्टी के लिए होटल बुक किया था, लेकिन करीब 2 लाख रुपये बिल देने के दौरान विवाद हो गया. जिसके बाद ही पूरा मामला बिगड़ा.

चुनाव से पहले 8 अपराधी जिला बदर

इधर ग्वालियर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने चुनाव से पहले 8 अपराधियों को जिला बदर किया है. 6 अपराधी 6-6 महीने और 2 अपराधी 3-3 महीने के लिए जिला बदर किए गए हैं. MP राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई हुई है. मुरार के एक अपराधी से 50 हज़ार रुपए का बांड भरवाया गया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus